सुब्रमण्यम स्वामी ने राहुल पर बोला हमला, मानसरोवर का जल बापू की समाधि पर चढ़ाकर किया पाप

सुब्रमण्यम स्वामी ने राहुल पर बोला हमला, मानसरोवर का जल बापू की समाधि पर चढ़ाकर किया पाप

Dhirendra Kumar Mishra | Publish: Sep, 10 2018 02:58:40 PM (IST) राजनीति

बिना तपस्‍या का मानसरोवर से पानी निकालना पाप माना जाता है।

नई दिल्‍ली। भाजपा नेता और सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के राजघाट पर जाकर मानसरोवर का जल चढ़ाने की सोच पर हमला बोला है। उन्होंने एक मीडिया चैनल को बताया कि कैलाश मानसरोवर में पानी भरने की अनुमति नहीं है। जब तक कि आप ने तपस्या न की हो। बिना तपस्‍या का मानसरोवर से पानी निकालना पाप माना जाता है। ऐसे में राहुल गांधी ने पाप किया है।

पशुपतिनाथ मंदिर में जाने से क्‍यों रोका
सुब्रह्मण्‍यम स्वामी ने कहा कि कैलाश और मानसरोवर के पास जो एयरपोर्ट है वहां मानसरोवर का पानी बेचने वाली एक दुकान है। सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि मुझे मानसरोवर यात्रा का कोना-कोना पता है। राहुल गांधी को झूठ नहीं बोलना चाहिए और यह भी सच बता देना चाहिए कि पशुपतिनाथ में उन्हें अंदर क्यों नहीं जाने दिया। राहुल गांधी में कौन सा ऐसे नुक्स है, जो पुजारियों ने दरवाजा नहीं खोला।

नौटंकी और जुमला पॉलिटिक्‍स
स्वामी ने कहा कि राहुल गांधी ने आज तक यह नहीं कहा कि मैं हिंदू हूं। वो कहते हैं कि मैं शिव भक्त हूं, इसलिए मैं हिंदू बन गया। स्वामी ने कहा कि राहुल गांधी नौटंकी और जुमला पॉलिटिक्स कर रहे हैं।

सोच बदलने की जरूरत
स्‍वामी ने कहा कि देश में बढ़े हुए पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर जारी भारत बंद पर स्वामी ने कहा कि पेट्रोलियम के दामों को किसी सरकार ने अभी तक कंट्रोल नहीं किया है। स्वामी ने कहा कि आज तक जो भी पेट्रोलियम मंत्री या फाइनेंस मिनिस्टर हुए हैं, वह आयाम के सवाल को समझते हैं। जब लागत बढ़ जाती है तो दाम भी बढ़ा देते हैं। स्वामी ने कहा, मेरा कहना है कि आप खुद की सोच बदलिए सिर्फ पेट्रोल के दाम कम करने से कुछ नहीं होना है।

गलत किया
आपको बता दें कि कैलाश मानसरोवर ने लौटने के बाद भारत बंद को सफल बनाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजघाट पहुंचे थे। उन्‍होंने भारत बंद के मद्देनजर मार्च शुरू करने से पहले दिल्ली स्थित राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही कैलाश मानसरोवर यात्रा के दौरान कैलाश झील से लाए जल को बापू की समाधि पर चढ़ाया। इस बात को भाजपा नेता स्‍वामी ने लपक लिया। उन्‍होंने राहुल गांधी को इस कृत्‍य के लिए पाप का भागीदार करार दिया है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned