दिलीप घोष ने कहा, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में हुईं गलतियों को सुधारेंगे

घोष ने कहा कि पश्चिम बंगाल में हुई विधानसभा चुनावों में कुछ गलतियां हुईं जिनकी वजह से भाजपा को हारना पड़ा।

By: सुनील शर्मा

Published: 21 Sep 2021, 01:09 PM IST

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में बड़ा बदलाव करते हुए सांसद दिलीप घोष को भाजपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है तथा सुकांतो मजूमदार को बंगाल भाजपा की कमान सौंपी गई है। इस पूरे मुद्दे पर जब दिलीप घोष से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अभी बारिश बहुत ज्यादा हो रही है, इसलिए देर हुई। मैं एक सांसद के रूप में, पार्टी के एक सामान्य कार्यकर्ता के रूप में काम करूंगा, अभी तक मैंने पार्टी की बंगाल ईकाई के अध्यक्ष के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभाई है अब आगे हाईकमान तय करेगा कि भविष्य में मेरी जिम्मेदारियां क्या होंगी।

घोष ने कहा कि पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनावों में कुछ गलतियां हुईं जिनकी वजह से भाजपा को हारना पड़ा। हम उनका विश्लेषण कर रहे हैं। हमने पहली बार बंगाल जीतने के लिए चुनाव लड़ा लेकिन सफल नहीं हो पाए, अगले चुनाव से पहले हम रणनीति बदलेंगे।

यह भी पढ़ें : UP ASSEMBLY ELECTIONS 2022: भाजपा विधायकों ने उपब्धियां गिनाकर टिकट का फैसला हाईकमान पर छोड़ा

वहीं दूसरी ओर नए चुने गए अध्यक्ष सुकांतो मजूमदार ने भी कहा कि हम हाल ही हुए विधानसभा चुनावों में अपनी गलतियों को सुधारेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आलाकमान ने घोष से पूछा था कि उनकी जगह पर किसे नया अध्यक्ष नियुक्त किया जाना चाहिए तब उन्होंने मजूमदार का नाम लिया था।

यह भी पढ़ें : 5 दिन बाद भारत में फिर कम हुए कोरोना मामले, 24 घंटे में 26 हजार नए केस, 262 मरीजों की मौत

पार्टी के अंदरुनी सूत्रों के अनुसार घोष के जाने के पीछे कई वजहें हैं, फिलहाल बाबुल सुप्रियो जैसे लोग भाजपा छोड़ टीएमसी में शामिल हो चुके हैं, इसे भी इस बदलाव का बड़ा कारण माना जा रहा है। हालांकि बंगाल में भाजपा को इतनी अधिक सीटें मिलने के पीछे भी घोष की ही तैयारी थी परन्तु फिर भी कई बार उनकी वजह से पार्टी को शर्मिन्दगी का सामना करना पड़ा।

सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned