scriptराजस्थान में कांग्रेस कार्यकर्ता ने राहुल गांधी को खून से लिखी चिट्ठी, कहा- सचिन पायलट को बनाया जाए मुख्यमंत्री | suporter write to letter rahul with blood for sachin pilot | Patrika News

राजस्थान में कांग्रेस कार्यकर्ता ने राहुल गांधी को खून से लिखी चिट्ठी, कहा- सचिन पायलट को बनाया जाए मुख्यमंत्री

locationनई दिल्लीPublished: Dec 12, 2018 04:25:15 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने के लिए समर्थक ने खून से राहुल गांधी के नाम एक चिट्ठी लिखी है।

raj

राजस्थान में कांग्रेस कार्यकर्ता ने राहुल गांधी को खून से लिखी चिट्ठी, कहा- सचिन पायलट को बनाया जाए मुख्यमंत्री

नई दिल्ली। पांच राज्यों के चुनाव परिणाम आने के बाद मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर गहमागहमी तेज है। खासकर, राजस्थान और मध्य प्रदेश में कौन होगा मुख्यमंत्री इसे लेकर कांग्रेस में हलचल तेज हो गई और लगातार बैठकों का दौर जारी है। दरअसल, राजस्थान में सचिन पायल और अशोक गहलोत में मुकाबला है। वहीं, मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ के बीच कांग्रेस हाईकमान को फैसला करना है।
राहुल गांधी को खून से लिखी चिट्ठी

राजस्थान में सुबह से ही मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर खींचतान जारी है। अशोक गलहोत और सचिन पायलट के समर्थक लगातार कांग्रेस पार्टी दफ्तर के सामने जमे हुए हैं और अपने-अपने नेताओं का नाम लेकर नारेबाजी कर रहे हैं। इसी बीच सचिन पायलट के एक समर्थक ने अपने खून से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी के जरिए उन्होंने राहुल गांधी से अपील की है कि राजस्थान में सचिन पायलट को ही मुख्यमंत्री बनाया जाए। समर्थक का कहना है कि हम सभी राजस्थान के युवाओं की ओर से विनम्र अपील करते हैं कि राजस्थान में पिछले 5 साल से सचिन पायलट ने अपना खून पसीना बहाकर संघर्ष किया। उनका संघर्ष हम बेकार नहीं जाने देंगे। हम सभी की मांग आप पूरा करेंगे।
पर्यवेक्षकों की निगरानी में चल रही है बैठक

गौरतलब है कि सीएम को लेकर अंदरखाने लड़ाई चल रही है। विधायक दल का नेता चुनने के लिए केंद्रीय नेतृत्व द्वारा भेजे गए पर्यवेक्षकों की निगरानी में बैठक चल रही है। वहीं, राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि सीएम कौन होगा, इसका फैसला हाईकमान लेगा। राज्य में युवा मुख्यमंत्री के सवाल पर पायलट ने कहा कि भारत युवाओं का देश है, लेकिन जिन लोगों ने दशकों तक पार्टी की सेवा की उनके अनुभव का लाभ लेना भी युवाओं की जिम्मेदारी है। बहरहाल, सबकी निगाहें बैठक पर टिकी है कि इसमें क्या फैसला लिया जाता है। इस बैठक के बाद ही तय होगा कि राजस्थान में किसका राजतिलक होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो