scriptपश्चिम बंगाल: पंचायत चुनाव का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, अगले महीने होंगे चुनाव | Supreme Court, BJP leader killed in Panchayat elections | Patrika News

पश्चिम बंगाल: पंचायत चुनाव का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, अगले महीने होंगे चुनाव

locationनई दिल्लीPublished: Apr 05, 2018 04:14:57 pm

Submitted by:

Anil Kumar

चुनाव नॉमिनेशन के लगातार दूसरे दिन भी बंगाल से हिंसा की खबरें सामने आई हैं। इसी को लेकर बंगाल के भाजपा सचिव ने कोर्ट में याचिका दाखिल की है।

supreme court- election

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट जा पहुंचा है। चुनाव नॉमिनेशन के लगातार दूसरे दिन भी बंगाल से हिंसा की खबरें सामने आई हैं। इसी को लेकर बंगाल के भाजपा सचिव ने कोर्ट में याचिका दाखिल की है। बता दें कि इस याचिका में जल्द सुनावई के लिए भाजपा की तरफ से मांग की गई है, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने मान लिया है। अब इस मामले को लेकर कल यानी शुक्रवार को सुनवाई होगी।

भाजपा ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

भाजपा की तरफ से डाली गई याचिका में कहा गया है कि पंचायत चुनाव को लेकर राज्य में हिंसा हो रही है। याचिका में ये भी आरोप लगाया गया है कि टीएमसी कार्यकर्ता हिंसा कर रहे हैं। बता दें कि बुधवार को भी पंचायत चुनाव के दौरान एक युवक एक नेता की हत्या कर दी गई थी। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ता बीजेपी उम्मीदवार को पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं।

हिंसा की घटनाओं बीच टीएमसी ने भाजपा के खिलाफ शिकायत करने के लिए राज्यपाल से मिलने का समय मांगा है। भाजपा की मांग है कि बंगाल में हो रही हिंसा को देखते हुए पंचायत चुनावों में केंद्रीय बलों की तैनाती हो। वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को आरोप लगाया कि राजभवन एक राजनीतिक पार्टी की के रूप में काम कर रहा है।

मायावती के करीबी रहे इस बड़े अफसर ने लगाया उनपर बड़ा आरोप, SC-ST एक्ट पर दिया बयान

तृणमूल कांग्रेस का भाजपा पर आरोप

तृणमूल कांग्रेस का भी आरोप है कि विपक्षी उम्मीदवार पश्चिम बंगाल में अगले महीने होने वाले पंचायत चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने से टीएमसी कार्यकर्ताओं को रोक रहे हैं। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में 1, 3 और 5 मई को वोट डाले जाएंगे, जबकि 8 मई को चुनाव परिणाम की घोषणा होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो