scriptफारूक अब्दुल्ला का बड़ा सवाल: चुनाव नजदीक आते ही सर्जिकल स्ट्राइक क्यों? | surgical strike done as elections are approaching: Farooq Abdullah | Patrika News

फारूक अब्दुल्ला का बड़ा सवाल: चुनाव नजदीक आते ही सर्जिकल स्ट्राइक क्यों?

Published: Mar 11, 2019 12:46:55 pm

Submitted by:

Mohit sharma

भारतीय निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है।
जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव ना होने पर फारूक अब्दुल्ला ने बड़े सवाल उठाए।
फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि राज्य में सभी राजनीतिक दल विधानसभा चुनाव कराने के पक्ष में।
उन्होंने कहा कि अगर माहौल ठीक है तो फिर विधानसभा चुनाव कराने में क्या परेशानी है।
अब्दुल्ला ने कहा कि जब राज्य में पंचायत चुनाव कराए जा सकते हैं तो फिर ये क्यों नहीं?

news

फारूक अब्दुल्ला का बड़ा सवाल: चुनाव नजदीक आते ही सर्जिकल स्ट्राइक क्यों?

नई दिल्ली। भारतीय निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। लोकसभा चुनाव सात चरणों में कराया जाएगा। चुनाव में मतदान की प्रक्रिया 11 अप्रैल से 19 मई तक चलेगी। जबकि मतगणना 23 मई को होगी। वहीं, जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव ना होने पर राज्य के पूर्व फारूक अब्दुल्ला ने बड़े सवाल उठाए हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि राज्य में सभी राजनीतिक दल विधानसभा चुनाव कराने के पक्ष में हैं। अगर लोकसभा चुनाव के लिए माहौल ठीक है तो फिर विधानसभा चुनाव कराने में क्या परेशानी है। अब्दुल्ला ने कहा कि जब राज्य में पंचायत चुनाव कराए जा सकते हैं तो फिर ये क्यों नहीं?

फारूक अब्दुल्ला ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की

पुलवामा आतंकी हमले और उसके पाकिस्तान भारत की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई को लेकर भी फारूक अब्दुल्ला ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा कि ‘हम हमेशा से जानते थे कि पाकिस्तान के साथ लड़ाई या झड़प होगी। यह सर्जिकल स्ट्राइक (हवाई हमला) इसलिए किया गया क्योंकि चुनाव नजदीक आ रहे हैं। हमने करोड़ों का एक विमान खोया। शुक्र है कि पायलट (IAF) बच गया और सम्मान के साथ पाकिस्तान से लौटा’।

आदर्श आचार संहिता लागू

आपको बता दें कि मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि चुनावी कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही देश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है और यह सरकार और राजनीतिक पार्टियों पर तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है। आदर्श आचार संहिता लागू हो जाने के बाद सरकार न तो कोई नीतिगत निर्णय ले सकती है और न किसी नई परियोजना की घोषणा ही कर सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो