scriptसंयुक्त राष्ट्र में सुषमा ने आतंकवाद पर पाकिस्तान को घेरा | Sushma swaraj in UN attacks on pakistan of terrorism issues | Patrika News

संयुक्त राष्ट्र में सुषमा ने आतंकवाद पर पाकिस्तान को घेरा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 22, 2017 12:47:20 am

Submitted by:

Prashant Jha

नाम लिए बगैर सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।

sushma swaraj, sushma on pakistan
नई दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र महासभा के मंच से इतर शंघाई सहयोग संगठन में हिस्सा लेने पहुंचीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आतंकवाद पर बोलते हुए कहा कि आतंकवाद को किसी भी तरह से जायज नहीं ठहराया जा सकता। स्वराज ने शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के अपने समकक्षों के सामने कहा कि भारत सभी तरह के आतंकवाद और उसके स्वरूपों की निंदा करता है। आतंकवाद के किसी रूप को उचित नहीं ठहराया जा सकता।’ उन्होंने कहा कि एससीओ देशों के साथ संपर्क भारत की प्राथमिकता है।
नाम लिए बगैर पाकिस्तान पर सुषमा ने साधा निशाना

न्यूयॉक में आयोजित सहयोग संगठन सुषमा ने कहा कि हम हमारे समाजों के बीच सहयोग और विश्वास का मार्ग प्रशस्त करने के लिए संपर्क चाहते हैं। नाम लिए बगैर सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। सुषमा ने कहा कि आतंकी उन देशों में समर्थन और आश्रय ढूंढते हैं जो आतंकवाद को अपनी नीति के तौर पर पर इस्तेमाल करते हैं।
नॉर्थ कोरिया की अडियल रवैये पर भी सुषमा ने कसा तंज

गौरतलब है कि सुषमा स्वराज संयुक्त राष्ट्र महासभा में ब्रिक्स मंत्री स्तर की बैठक में अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए खतरा बने आतंकी संगठनों पर बोल रही थीं। सुषमा स्वराज ने नॉर्थ कोरिया जैसे समस्या पैदा करने वाले देशों को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) और सुरक्षा परिषद में सुधार के लिए सामूहिक प्रयास की भी चर्चा की।EAM Sushma Swaraj chairs India-Brazil-South Africa Trilateral Foreign Ministers’ meeting in New York pic.twitter.com/Y3Prds8GqA— ANI (@ANI) 21 September 2017
आतंकवाद के लिए धर्म का सहारा लेने वाले देशों की निंदा

सुषमा स्वराज ने कहा कि ऐसे देशों की निंदा करने की जरूरत है जो दूसरे देशों के खिलाफ आतंकवाद को प्रश्रय देने के लिए धर्म का सहारा लेते हैं। सुषमा ने आतंकियों के नेटवर्क को ध्वस्त करने, उन्हें पैसों, हथियारों की सप्लाई रोकने और राजनीतिक समर्थन बंद करने के लिए सामूहिक प्रयासों की वकालत भी की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो