scriptतमिलनाडु: AIADMK-BJP के बीच सीटों का बंटवारा तय, पांच सीट पर भाजपा लड़ेगी लोकसभा चुनाव | Tamil Nadu Deputy CM and AIADMK leader O Panneerselvam: BJP will contest on 5 seats in Lok Sabha elections we will be contesting together in Tamil Nadu Puducherry | Patrika News

तमिलनाडु: AIADMK-BJP के बीच सीटों का बंटवारा तय, पांच सीट पर भाजपा लड़ेगी लोकसभा चुनाव

locationनई दिल्लीPublished: Feb 20, 2019 07:19:32 am

Submitted by:

Anil Kumar

भाजपा और एआईएडीएमके के बीच सीटों का बंटवारा तय
तमिलनाडु में भाजपा पांच सीटों पर लड़ेगी लोकसभा चुनाव
भाजपा 21 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव में AIADMK का करेगी समर्थन
तमिलनाडु और पुदुचेरी में भाजपा-AIADMK मिलकर लड़ेगी चुनाव

तमिलनाडु में सीटों के बंटवारे के बाद मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल

तमिलनाडु में सीटों के बंटवारे के बाद मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल

नई दिल्ली। आम चुनाव का समय करीब है और राजनीतिक दलों में सियासी सरगर्मी बढ़ गई है। राजनीतिक दलों में गठबंधन, महागठबंधन, सभाएं और दल-बदल का खेल भी शुरू हो चुका है। इसी कड़ी में तमिलनाडु में भाजपा ने एनडीए की ताकत को मजबूत करते हुए दक्षिण का किला फतह करने के लिए AIADMK के साथ गठबंधन कर लिया है। इससे पहले सोमवार को भाजपा ने महाराष्ट्र में अपनी पुराने सहयोगी शिवसेना के साथ गठबंधन फाइनल करते हुए सीटों का बंटवारा किया था।

https://twitter.com/ANI/status/1097819679131926529?ref_src=twsrc%5Etfw

मोदी जी के नेतृत्व में लड़ेंगे चुनाव: गोयल

आपको बता दें कि तमिलनाडु में गठबंधन करने के बाद मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि तमिलनाडु की 21 विधासभा सीटों पर उपचुनाव में भाजपा एआईएडीएमके को सपोर्ट करेगी। साथ ही इसके अलावा बैठक में यह भी सहमति बनी है कि हम लोग राज्य में OPS और EPS के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे जबकि लोकसभा चुनाव मोदी जी के नेतृत्व में मिलकर लड़ेंगे।

https://twitter.com/ANI/status/1097819231595479040?ref_src=twsrc%5Etfw

पांच सीटों पर भाजपा लड़ेगी चुनाव

बता दें कि बैठक में भाजपा और एआईएडीएमके के बीच सीट बंटवारे को लेकर भी सहमति बनी। तमिलनाडु में लोकसभा की 39 सीट हैं, जिसमें से भाजपा पांच सीटों पर चुनाव लड़ेगी तो पीएमके सात सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं बाकी की सीटों पर एआईएडीएमके चुनाव लड़ेगी। मंगलवार को इस बात की घोषणा करते हुए उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तमिलनाडु में सत्तारूढ़ अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (अन्ना द्रमुक) के साथ गठबंधन के तहत यहां की 39 लोकसभा सीटों में से पांच पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा, एआईडीएमके और पीएमके के बीच गठबंधन हुआ है। लोकसभा चुनाव में पीएमके को सात सीटें मिली हैं। उन्होंने यह भी कहा कि एआईएडीएमके गठबंधन विधानसभा उपचुनाव में 21 खाली सीटों पर लड़ेगा, जिसमें पीएमके उन्हें सपोर्ट करेगी। बता दें कि पीयूष गोयल सीटों का बंटवारा तय करने के बाद DMDK प्रमुख विजयाकांत से मुलाकात करने के लिए चेन्नई स्थित उनके आवास पहुंचे।

https://twitter.com/ANI/status/1097840474239332352?ref_src=twsrc%5Etfw

80 नहीं यूपी की इन 26 सीटों पर कांग्रेस ने झोंकी ताकत, प्रियंका के सहारे नैया पार होने की उम्मीद

2014 में AIADMK ने 37 सीटें जीती थीं

गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनाव में एआईएडीएमके ने तमिलनाडु में 39 में से 37 सीटें जीती थीं। वहीं, इस बार एआईएडीएमके को घेरने के लिए डीएमके अपने नेतृत्व में कांग्रेस संग आठ दलों का गठबंधन तैयार कर रहा है। लेकिन, कयास लगाया जा रहा है कि इस गठबंधन से दक्षिण में अब भाजपा को बड़ा फायदा हो सकता है।

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो