scriptतमिलनाडु चुनाव : कांग्रेस और डीएमके के बीच सीट बंटवारे पर बनी सहमति | Tamil Nadu Election: Congress and DMK agree on seat sharing | Patrika News

तमिलनाडु चुनाव : कांग्रेस और डीएमके के बीच सीट बंटवारे पर बनी सहमति

locationनई दिल्लीPublished: Mar 07, 2021 01:52:15 pm

Submitted by:

Dhirendra

Breaking :

कांग्रेस के खाते में आई 25 सीटें।
कन्याकुमारी से पी राधाकृष्णन बीजेपी के उम्मीदवार।

mk_stalin_and_ks_alagiri.png

एमके स्टालिन और केएस अलागिरी ने फार्मूले पर लगाई अंतिम मुहर।

नई दिल्ली। अब तमिलनाडु में भी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी गतिविधियां तेज हो गई हैं। कांग्रेस और डीएमके के बीच एआईएडीएमके गठबंधन को सत्ता से बेदखल करने के लिए सीट बंटवारे के मुद्दे पर सहमत बन गई है। डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन और तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी ( टीएनसीसी ) के अध्यक्ष केएस अलागिरी सीट शेयरिंग फार्मूले पर अंतिम मुहर लाग दी है।
कन्याकुमारी से राधाकृष्णन बीजेपी प्रत्याशी

सीट शेयरिंग फार्मूले के तहत कांग्रेस को कुल 25 सीटें मिलेंगी। पार्टी कन्याकुमारी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेगी। इस सीट पर एच वसंतकुमार की मृत्यु के बाद उप-चुनाव होगा। वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता पोन राधाकृष्णन इस सीट से बीजेपी के उम्मीदवार हैं।
2019 में 3 लाख वोटोें से हारे थे राधाकृष्णन

बता दें कि 2019 के आम चुनावों में वसंतकुमार ने राधाकृष्णन को 3 लाख से अधिक मतों से हराया था। कांग्रेस 45 सीटें चाहती थी, लेकिन द्रमुक अधिकतम 21 की पेशकश करने के लिए अडिग थी। जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी द्वारा एमके स्टालिन को देर रात फोन करने के बाद डीएमके कांग्रेस को 25 विधानसभा सीटें और संभावित राज्यसभा सीटें देने को राजी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो