चंद्रबाबू नायडू को बड़ा झटका: 4 राज्यसभा सांसदों ने TDP से दिया इस्तीफा, BJP में शामिल

चंद्रबाबू नायडू को बड़ा झटका: 4 राज्यसभा सांसदों ने TDP से दिया इस्तीफा, BJP में शामिल

Shiwani Singh | Publish: Jun, 20 2019 06:02:25 PM (IST) | Updated: Jun, 21 2019 07:28:40 AM (IST) राजनीति

  • TDP के 6 में से 4 Rajya Sabha MP पार्टी छोड़ BJP में शामिल
  • चार में से तीन को JP Nadda ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

नई दिल्ली। हाल ही में हुए लोकसभा और विधानसभा चुनाव में तेलूगु देशम पार्टी ( TDP ) के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अब अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू ( N Chandrababu Naidu ) को बड़ा झटका लगा है। उनकी पार्टी के चार सांसदों टीजी वेंकटेश, वाईएस चौधरी, जीएम राव और एम रमेश ने टीडीपी इस्तीफा दे दिया है और वे भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) में शामिल हो गए हैं।भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ( JP Nadda ) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर टीडीपी के तीन राज्यसभा सांसदों को पार्टी की सदस्यता दी लाई। वहीं, एक राज्यसभा सांसद पैर में मोच आने के कारण प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल नहीं हुए।

यह भी पढ़ें-Navjot Singh Sidhu vs Amarinder: पंजाब CM से सुलह के लिए कांग्रेस के सामने तीन शर्तें

इससे पहले TDP के इन चार राज्यसभा सांसदों ने गुरुवार को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से दिल्ली में मुलाकात की। चारों सांसदों ने अपना इस्तीफा उप-राष्ट्रपति और राज्यसभा अध्यक्ष वेंकैया नायडू ( Venkaiah Naidu ) को सौंपा। इस दौरान उन्होंने टीडीपी के भाजपा में विलय का प्रस्ताव पारित कर दिया और इसके जानकारी वेंकैया नायडू को दी।

 

यह भी पढ़ें-न्‍यू इंडिया, रफाल और आतंकवाद सहित राष्‍ट्रपति के अभिभाषण की 15 प्रमुख बातें

वहीं, इससे पहले वाईएस चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए साफ कर दिया है कि वे भाजपा में शामिल होंगे। बता दें कि टीडीपी के राज्यसभा के कुल 6 सदस्य हैं। इन 6 में से 4 सदस्य अगर पार्टी छोड़ते हैं तो दल बदल कानून लागू नहीं होगा और वे राज्यसभा के सदस्य ( Rajya Sabha MP ) भी बने रहेंगे।

क्या कहा चंद्रबाबू नायडू ने

नेताओं के भाजपा में शामिल होने पर टीडीपी अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, 'हमने प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने और राज्य के हित के लिए भाजपा से लड़ाई लड़ी। इसके लिए हमने केंद्रीय मंत्री पद तक को छोड़ दिया। हम टीडीपी को कमजोर करने की भाजपा की कोशिश की निंदा करते हैं। हमारी पार्टी में कोई संकट नहीं है। पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को निराश होने की जरूरत नहीं है।'

N Chandrababu Naidu

विदेश में छुट्टियां मना रहें TDP प्रमुख

TDP प्रमुख चंद्रबाबू नायडू इन दिनों विदेश में हैं। वह यहां अपने परिवार के साथ छुट्टियां मना रहे हैं। अभी हाल ही में हुए लोकसभा और विधानसभा चुनाव में टीडीपी का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। पार्टी को आंध्र प्रदेश ( Andhra Pradesh ) की 25 लोकसभा सीटों में महज 3 ही सीटें मिली। वहीं, विधानसभा चुनावों में टीडीपी प्रदेश की 175 सीटों में से महज 23 सीटें ही हासिल कर पाई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned