scriptचंद्रबाबू नायडू के खिलाफ आए अरेस्ट वॉरेंट को लेकर आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में प्रदर्शन करेगी टीडीपी | TDP calls for protests across Andhra and Telangana About Arrest warrant against Chandrababu Naidu | Patrika News

चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ आए अरेस्ट वॉरेंट को लेकर आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में प्रदर्शन करेगी टीडीपी

Published: Sep 14, 2018 05:22:32 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

टीडीपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि ये सब पीएम मोदी और अमित शाह की साजिश है, हमें डराने की।

chandrababu naidu

chandrababu naidu

हैदराबाद। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ महाराष्ट्र की एक अदालत ने गैर जमानती वॉरंट जारी किया है। अपने मुख्यमंत्री के खिलाफ अरेस्ट वॉरंट जारी होने के बाद टीडीपी कार्यकर्ताओं में बहुत गुस्सा है। कार्यकर्ताओं ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया है। चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ जारी हुए इस अरेस्ट वॉरेंट को लेकर टीडीपी कार्यकर्ताओं ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में राज्यव्यापी प्रदर्शन का ऐलान किया है। आपको बता दें कि शुक्रवार को महाराष्ट्र की धर्माबाद कोर्ट ने बाभली परियोजना के निर्माण को लेकर 2010 में महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ किए गए टीडीपी के आंदोलन को लेकर यह बड़ा आदेश दिया है। इसको लेकर चंद्रबाबू नायडू के साथ-साथ 13 अन्य लोगों के खिलाफ भी अरेस्ट वॉरेंट जारी किया गया है।

आंध्र और तेलंगाना में राज्यव्यापी प्रदर्शन करेंगे टीडीपी कार्यकर्ता

न्यायिक मजिस्ट्रेट एन आर गजभी ने पुलिस को ये आदेश दिया है कि सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर 21 सितंबर तक कोर्ट के समक्ष पेश किया जाए। वहीं टीडीपी नेताओं का कहना है कि ये गिरफ्तारी वॉरेंट भाजपा का राजनीतिक बदला है। तेलंगाना टीडीपी के अध्यक्ष एल रामान का कहना है कि बीजेपी ने हमें डराने के लिए ये षड़यंत्र रचा है। शुक्रवार को कोर्ट का जब ये आदेश आया तो हैदराबाद में टीडीपी कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी के खिलाफ प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं का कहना है कि भाजपा से गठबंधन खत्म करने का ही नतीजा है, जो मुख्यमंत्री के खिलाफ ये वॉरेंट जारी किया गया है। कार्यकर्ताओं ने इसे अमित शाह और पीएम मोदी की साजिश बताया है।

क्या है मामला

2010 में जब टीडीपी चीफ ने आंदोलन किया था तो महाराष्ट्र पुलिस ने नादेड़ जिले में निषेधाज्ञा उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार भी किया था। नायडू के साथ उस समय टीडीपी के पांच सांसद और सात विधायक भी गिरफ्तार किए गए थे। टीडीपी का आरोप था कि महाराष्ट्र उस परियोजना का अवैध तरीके से निर्माण कर रहा था। नायडू और अन्य टीडीपी नेताओं की गिरफ्तारी की खबर फैलने से सीमा पर तनाव व्याप्त हो गया था। गुस्साए टीडीपी कार्यकर्ताओं ने महाराष्ट्र की तरफ मार्च निकालने का प्रयास किया था, लेकिन पुलिस ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो