scriptTDP और NDA में बढ़ी तल्‍खी, पीएम मोदी कैबिनेट से दो मंत्री दे सकते हैं इस्‍तीफा | tdp likely to break ties with nda two ministers may quit modi cabinet | Patrika News

TDP और NDA में बढ़ी तल्‍खी, पीएम मोदी कैबिनेट से दो मंत्री दे सकते हैं इस्‍तीफा

Published: Mar 07, 2018 12:50:58 pm

Submitted by:

Dhirendra

टीडीपी आंध्र को विशेष दर्जा न देने से पीएम मोदी सरकार से नाराज है और इस मुद्दे गठबंधन टूटने की संभावना बढ़ गई है।

cm naidu and pm modi
नई दिल्ली. आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा न देने पर टीडीपी ने बगावत कर दी है। अब टीडीपी की बहुत जल्‍द एनडीए से जल्‍द अलग होने की संभावना बढ़ गई है। पीएम मोदी कैबिनेट से पार्टी के दो मंत्री भी इस्‍तीफा दे सकते हैं। जानकारी के मुताबिक सीएम चंद्राबाबू नायडू पर टीडीपी विधायकों, सांसदों और एमएलसी का भाजपा से गठबंधन खत्म करने का बहुत ज्‍यादा दबाव है। पार्टी के सांसदों और विधायकों का कहना है कि अगर केंद्र सरकार हमारी शर्तें नहीं मानती है तो वह एनडीए गठबंधन का हिस्सा नहीं रहेंगे।
सीएम चंद्राबाबू पर बढ़ा दबाव
मंगलवार को इस बात को लेकर टीडीपी विधायकों, सांसदों और एमएलसी की बैठक हुई थी। इसमें पार्टी नेताओं ने मांग न मानने पर एनडीए गठबंधन से अलग होने की मांग की थी। उसके बाद से ही माना जा रहा है कि आंध्र प्रदेश के सीएम सीएम चंद्र बाबू नायडू एनडीए से अलग होने का जल्‍द फैसला ले सकते हैं। साथ ही मोदी सरकार के दो कैबिनेट मंत्री अशोक गजपति राजू और वाईएस चौधरी को इस्तीफा देने के लिए कह सकते हैं। लोकसभा में टीडीपी के 18 सांसद हैं और वो पीएम मोदी सरकार में शामिल भी हैं।
कांग्रेस के पाले में जाने की आशंका
आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश की सरकार केंद्र सरकार से विशेष राज्य का दर्जे दिए जाने की मांग कर रही है। मंगलवार को टीडीपी नेताओं ने सरकार के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया था। इस प्रदर्शन में राहुल गांधी भी शामिल हुए थे। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि अगर कांग्रेस सरकार 2019 में सत्ता में आती है तो वह आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देगी। राहुल ने कहा कि आंध्र प्रदेश की जनता की भलाई के लिए मोदी सरकार को आंध्र प्रदेश राज्य को विशेष राज्य का दर्जा देना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो