scriptVIDEO: आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने को लेकर संसद के बाहर प्रदर्शन, जादूगर के ड्रेस में पहुंचे TDP सांसद | TDP MPs continued protest over demand of special status for Andhra | Patrika News

VIDEO: आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने को लेकर संसद के बाहर प्रदर्शन, जादूगर के ड्रेस में पहुंचे TDP सांसद

locationनई दिल्लीPublished: Aug 02, 2018 05:49:04 pm

Submitted by:

Prashant Jha

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग लगातार बढ़ती जा रही है अब टीडीपी इसे सुप्रीम कोर्ट में ले जाने की तैयारी कर रही है।

tdp mps

VIDEO: आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने को लेकर संसद के बाहर प्रदर्शन, जादूगर के ड्रेस में पहुंचे TDP सांसद

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के विशेष राज्य का दर्ज देने की मांग लगातार बढ़ती जा रही है। तेलगुदेशम पार्टी ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। टीडीपी के सांसद लगातार मांग पूरी करने के लिए दबाव बना रहे हैं। गुरुवार को TDP सांसदों ने संसद के बाहर महात्मा गांधी की प्रतिमा के बाहर प्रदर्शन किया। टीडीपी सांसद निर्माली शिवप्रसाद जादूगर के ड्रेस पहनकर विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए । इससे पहले शिवप्रसाद अलग-अलग ड्रेस में विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं।

इस मुद्दे को सुप्रीम कोर्ट में लेकर जाएगी टीडीपी

वहीं टीडीपी सांसद जयदेव गाला ने कहा कि हम लगातार संसद में इस मुद्दे पर बहस करने को तैयार है। संसद में प्रधानमंत्री मोदी और मंत्रियों के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। इस मामले को लेकर राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति से भी मिल चुके हैं। अब इसे सुप्रीम कोर्ट में लेकर जा रहे हैं। सांसद गाला ने कहा कि जब तक आंध्र प्रदेश को न्याय नहीं दिया जाता तब तक हम लड़ाई जारी रखेंगे। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर टीडीपी के सांसदों का विरोध-प्रदर्शन जारी है। टीडीपी के सांसदों ने संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया।

सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

गौरतलब है कि पिछले दिनों टीडीपी और मुख्य विपक्षी दलों की ओर से संसद में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। हालांकि अविश्वास प्रस्ताव गिर गया। अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में सिर्फ 126 सांसदों ने वोट डाला था। इसी तरह सरकार के पक्ष में 325 वोट डाले गए थे।

एनडीए सरकार से टीडीपी ने तोड़ा नाता

वहीं इससे पहले टीडीपी ने एनडीए से अपना समर्थन वापस ले लिया था। टीडीपी मुखिया और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने मोदी सरकार पर वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए एनडीए सरकार से अलग होने का फैसला किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो