scriptबिहार दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए कई बच्चे जहरीले खाने से हुए बीमार, तेज प्रताप बोले- ‘शर्म करो नीतीश कुमार’ | Tej Pratap Attack On CM Nitish Kumar Over Many Children Hospitalized due to Food Poisoning | Patrika News

बिहार दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए कई बच्चे जहरीले खाने से हुए बीमार, तेज प्रताप बोले- ‘शर्म करो नीतीश कुमार’

Published: Mar 24, 2022 03:10:11 pm

बिहार दिवस कार्यक्रम में शामिल होने आए कई बच्चे जहरीला खाना खाने बीमार पड़ गए हैं। रात का खाना खाने के बाद इन बच्चों ने पेट दर्द की शिकायत की। सभी बच्चों का इलाज PMCH और गांधी मैदान में कैंप लगाकर चल रहा है। इस घटना को लेकर राजद नेता तेज प्रताप यादव ने सीएम नीतीश पर तीखा हमला बोला।

Tej Pratap Attack On CM Nitish Kumar Over Many Children Hospitalized due to Food Poisoning

Tej Pratap Attack On CM Nitish Kumar Over Many Children Hospitalized due to Food Poisoning

बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां बिहार दिवस कार्यक्रम शामिल हुए 150 से ज्यादा बच्चों की तबीयत बिगड़ गई है। बताया जा रहा है कि रात का खाना खाने के बाद इन बच्चों ने पेट दर्द की शिकायत की। सभी बच्चे फूड पॉइजनिंग की चपेट में आ गए हैं। सभी बच्चों का इलाज PMCH और गांधी मैदान में कैंप लगाकर चल रहा। इस घटना को लेकर सियासत गर्मा गई है। राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेज प्रताप यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है।

बताया जा रहा है कि, रात में खाना खाने के बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी. इसके बाद आनन-फानन में सभी बच्चों को पटना स्थित PMCH में भर्ती कराया गया है, जहां पर डॉक्टरों और अधिकारियों की निगरानी में इलाज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें – किसी माई के लाल में दम नहीं जो … – बिहार विधानसभा में तेजस्वी यादव के बिगड़े बोल


https://twitter.com/TejYadav14/status/1506912602508886021?ref_src=twsrc%5Etfw

‘शर्म करो नीतीश कुमार’

लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव ने बच्चों की तबीयत बिगड़ने के बाद सीएम नीतीश पर तीखा हमला बोला। तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर कहा कि, ‘शर्म करो नीतीश कुमार , जहरीले शराब के बाद हुए मौत से दिल नही भरा जो अब बिहार दिवस में 200 बच्चे को जहरीला खाना खिला दिए। मैं भगवान से बच्चों के जान की दुआ मांगता हूं।’


बच्चों को डायरिया की शिकायत

मिली जानकारी के मुताबिक बच्चों की स्थिति में फिलहाल तेजी से सुधार हो रहा है। वहीं पीएमसीएच में फिलहाल 10 बच्चों को एडमिट किए जाने की खबर है। सभी बच्चों को डायरिया की शिकायत है। डॉक्टरों की टीम बीमार बच्चों के इलाज में जुटी हुई है।



ये है पूरा मामला

बिहार स्थापना दिवस समारोह में कई जिलों से बच्चे हिस्सा लेने पहुंचे थे। बीमार हुए बच्चों को डिहाइड्रेशन की समस्‍या हुई। उन्हें पेट दर्द और लूज मोशन होने लगा। इसके बाद एक-एक कर कई बच्चे बीमार होते गए। इसके बाद गांधी मैदान के कैंप में बच्‍चों का इलाज किया जाने लगा।

यहीं से कुछ बच्चे जिनकी तबीयत ज्यादा खराब थी, उन्हें पीएमसीएच ले जाया गया। जबकि सीतामढ़ी की एक बच्‍ची को इमरजेंसी में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें – नीतीश गांधी मैदान में करेंगे उद्घाटन, आज से तीन दिनों तक जन्मोत्सव मनाएगा बिहार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो