सीट को लेकर लालू परिवार में 'दो फाड़', पिता और भाई के खिलाफ जाकर बहन मीसा के लिए तेज प्रताप ने किया बड़ा ऐलान

मीसा भारती को लेकर तेज प्रताप ने अचानक बड़ा ऐलान कर दिया है।

By: Kaushlendra Pathak

Published: 03 Jan 2019, 05:17 PM IST

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है, लेकिन लालू प्रसाद के परिवार में मुसीबत थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक तो खुद लालू प्रसाद की सेहत लगातार बिगड़ रही है। वहीं, बड़े बेटे तेज प्रताप का पारिवारिक ड्रामा लगातार जारी है। लेकिन, गुरुवार को पाटलिपुत्र लोकसभा सीट को लेकर एक बार फिर आरजेडी परिवार में घमासान मच गया है।

मीसा भारती को लेकर तेज प्रताप ने किया बड़ा ऐलान

दरअसल, लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से भाई वीरेन्द्र को चुनाव लड़वाना चाहते हैं। लेकिन, गुरुवार को तेज प्रताप ने अचानक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि मीसा भारती ही इस सीट से चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि किसी के ताल ठोकने से कुछ नहीं होता। तेजप्रताप ने कहा कि वे अपनी बहन मीसा भारती के चुनाव लड़ने के लिए आज से ही प्रचार शुरू करने जा रहे हैं और उनका पहला दौरा मनेर से शुरू हो रहा है। उन्होंने कहा कि मीसा भारती मेरी बहन है और हम उनके साथ मजबूती से खड़े हैं, उन्हें जिताने के लिए कुछ भी करेंगे।

पिता और भाई के 'खिलाफ' तेज

गौरतलब है कि पार्टी के मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेन्द्र भी इसी क्षेत्र से आते हैं और वे यहां से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। यह भी चर्चा है कि लालू और तेजस्वी भी चाहते हैं कि भाई वीरेन्द्र पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से ही चुनाव लडें। लेकिन, तेज प्रताप के इस ऐलान से सारा समीकरण बिगड़ सकता है। यहां आपको यह भी बता दें कि मीसा भारती पिछले लोकसभा चुनाव में पाटलिपुत्र से चुनाव लड़ी थीं, उन्हें भाजपा के रामकृपाल यादवा ने मात दी थी। वहीं, पाटलिपुत्र इलाके में मीसा भारती का पोस्टर भी लगना शुरू हो गया है। अब देखना यह है कि यह राजनीति किस करवट बैठती है।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned