scriptतेजप्रताप यादव की अचानक बिगड़ी तबीयत, तुरंत ले जाया गया अस्पताल | tej pratap yadav health down when going to meet lalu yada at ranchi | Patrika News

तेजप्रताप यादव की अचानक बिगड़ी तबीयत, तुरंत ले जाया गया अस्पताल

locationनई दिल्लीPublished: Dec 18, 2018 11:19:27 am

आरजेडी नेता तेजप्रताप यादव की अचानक बिगड़ी तबीयत, तुरंत ले जाया गया अस्पताल..अब

tej

तेजप्रताप यादव की अचानक बिगड़ी तबीयत, तुरंत ले जाया गया अस्पताल

नई दिल्ली। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। लंबे समय से सेहत के जूझ रहे लालू के परिवार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। बड़े बेटे तेजप्रताप के तलाक का मसला अभी सुलझा भी नहीं था कि छपरा सीट को लेकर एक नया विवाद सामने आ गया, कि इस सीट से कौन लड़ेगा। दरअसल तलाक की अर्जी से पहले इस सीट पर ऐश्वर्या का नाम भी चला था, लेकिन उम्र कम होने के चलते उस पर विराम लग गया। इस सीट को लेकर तेजप्रताप और लालू यादव में बातचीत चल रही है।

लेकिन बातचीत के सिलसिले में लालू प्रसाद यादव से रांची मिलने जा रहे उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की रास्ते में तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद जहानाबाद में रुककर उन्होंने अपना चेकअप कराया। डॉक्टर ने जांच की और बताया कि डिप्रेशन के चलते रक्तचाप (बीपी) लो हो गया है। इस वजह से उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। आपको बता दें पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी दायर करने के बाद से ही तेजप्रताप तनाव में चल रहे हैं।

लोकसभा चुनाव लड़ने में नहीं रुचि
आपको बता दें कि लालू से मिलने के लिए तेजप्रताप यादव सोमवार को रांची रवाना हुए थे। लालू प्रसाद यादव का इलाज रांची के रिम्स में चल रहा हैं, लेकिन रास्ते में ही उनकी अचानक तबीयत खराब हो गई। इसके बाद तेज प्रताप ने जहानाबाद में रुककर डाक्टर को दिखाया। रांची रवाना होने से पहले तेजप्रताप यादव ने कहा था कि उन्हें लोकसभा चुनाव लड़ने में कोई दिलचस्पी नहीं है और वह 2019 में चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं।

इसलिए खास है छपरा सीट
तेजप्रताप और लालू के बीच चल रहे छपरा सीट का विवाद इसलिए खास है क्योंकि ये सीट हमेशा से लालू परिवार की परम्परागत सीट रही है। हालांकि चारा घोटाले में लालू प्रसाद यादव के सजायाफ्ता होने के बाद जब राबड़ी देवी ने छपरा से पिछला चुनाव लड़ा था तो वह वहां से हार गई थीं।

दरअसल लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही अब इस बात को लेकर लगातार कयास लगाए जा रहे हैं कि छपरा से चुनाव कौन लड़ेगा। कयास इस बात के भी थे कि लालू यादव के समधी और चन्द्रिका राय भी छपरा से चुनाव लड़ने के इच्छुक थे। माना जाता है कि तेज प्रताप और ऐश्वर्या के बीच अनबन की एक वजह यह भी थी। बहरहाल तेजप्रताप यादव ने रविवार को अचानक आरजेडी दफ्तार जा कर फिर से राजनीति में सक्रिय होने का ऐलान कर दिया। सोमवार को इसी मुद्दे को लेकर वो अपने पिता से मिलने रांची रवाना हो हुए थे।
छपरा के बहाने सौदेबाजी
छपरा सीट के जरिये तेजप्रताप पिता लालू से सौदेबाजी कर सकते हैं। माना जा रहा है कि तेजप्रताप यादव लालू यादव से कहेंगे उन्हें पार्टी में जगह दी जाए। साथ ही तेज प्रताप अपने पिता से तलाक दिलवाने में मदद की मांग कर सकते हैं। तेज प्रताप ने कहा कि वह पिताजी से मिलने जा रहे हैं और वे बिहार में पहले जैसी पॉलिटिक्स करेंगे।
Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो