scriptशिवानंद तिवारी का दावा, तेज प्रताप को राजद से किया गया निष्कासित | tej pratap yadav is not in rjd says shivanand tiwari | Patrika News

शिवानंद तिवारी का दावा, तेज प्रताप को राजद से किया गया निष्कासित

locationनई दिल्लीPublished: Oct 06, 2021 07:49:56 pm

Submitted by:

Nitin Singh

राजद नेता शिवानंद ने दावा किया है कि तेज प्रताप यादव अब पार्टी का हिस्सा नहीं हैं। वह पार्टी से निष्काषित हैं। उन्हें पार्टी के चुनाव चिन्ह का इस्तेमाल करने की भी अनुमति नहीं है।

tej pratap yadav is not in rjd says shivanand tiwari

tej pratap yadav is not in rjd says shivanand tiwari

नई दिल्ली। बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटे तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव में वर्चस्व की लडाई जारी है। इसी बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने बड़ा दावा कर दिया है। दरअसल, शिवानंद का कहना है कि राजद सांसद तेज प्रताप यादव अब पार्टी का हिस्सा नहीं हैं। वह पार्टी से निष्काषित हैं।
तेज प्रताप को नहीं लालटेन के इस्तेमाल की अनुमति

राजद नेता शिवानंद यही नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि तेज प्रताप यादव को पार्टी का चुनाव चिन्ह लालटेन के इस्तेमाल की अनुमति तक नहीं है। इस दौरान शिवानंद ने तेज प्रताप द्वारा बनाए गए संगठन का भी जिक्र किया। बता दें कि शिवानंद के इस बयान से बिहार की राजनीति में भूचाल आना तय है। फिलहाल इस विषय पर शिवानंद की प्रतिक्रिया का इंतजार है।
तेज प्रताप ने बनाया नया संगठन

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के बाद से राजद में वर्चस्व की लड़ाई सामने आ गई है। तेज प्रताप यादव लगातार बिहार विधानसभा नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी पर पार्टी में उन्हें, उनका हक न देने का आरोप लगा रहा है। हाल ही में उन्होंने छात्र जनशक्ति परिषद नाम से नया संगठन बनाया है।
यह भी पढ़ें

तेज प्रताप का अपने ही भाई पर आरोप, तेजस्वी ने पिता लालू को बंधक बना रखा है

गौरतलब है कि तेज प्रताप यादव भी बीते कई दिनों से लगातार तेजस्वी यादव पर हमलावर हैं, हाल ही में उन्होंने कहा था कि कुछ लोगों ने पार्टी अध्यक्ष बनने की लालच में पिता लालू प्रसाद यादव को दिल्ली में बंधक बनाकर रखा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो