बिहार उपचुनाव : शानदार जीत से उत्‍साहित तेजस्वी बोले, लालू खत्‍म नहीं हो सकते

बिहार उपचुनाव : शानदार जीत से उत्‍साहित तेजस्वी बोले, लालू खत्‍म नहीं हो सकते

Mazkoor Alam | Publish: Mar, 14 2018 07:51:35 PM (IST) राजनीति

तीन सीटों पर 11 मार्च को मतदान हुआ था। इसमें अररिया लोकसभा व जहानाबाद विधानसभा सीट से राजद, तो भभुआ से भाजपा जीती है।

पटना : बिहार में हुए एक लोकसभा और दो विधानसभा चुनावों में राष्‍ट्रीय जनता दल का शानदार जीत हासिल हुई है। इससे उत्‍साहित तेजस्वी यादव ने बिहार की जनता को जीत का धन्‍यवाद देते हुए कहा कि जो लोग कहते थे कि लालू जी खत्म हो गए हैं, आज हम उनको कह सकते हैं कि लालू एक विचारधारा का नाम है। इसके साथ ही उन्‍होंने हम के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जीतनराम मांझी का भी शुक्रिया अदा किया।

इतने घोटालों के बाद भी क्‍यों नहीं हो रही जांच
तेजस्वी ने कहा बिहार के उपमुख्यमंत्री इतने घोटालों में फंसे हैं, इसके बावजूद कोई कार्रवाई या जांच क्‍यों नहीं हो रही है। अब तो उन्‍हें शक हो रहा है कि इस जीत के बाद यूपी और बिहार में मोदी जी, अमित शाह , ईडी और सीबीआई कार्रवाई करने में और तेज हो जाएंगे। तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा कि आपने लालू को नहीं एक विचार को क़ैद किया है। यही विचार और धारा आपके अहंकार को चूर-चूर करेगी। हमने जनता की अदालत में बड़ी विनम्रता से अपनी बात रखी। जनता के प्यार ने विनम्रता और शक्ति प्रदान की है। बाकी लोकतंत्र में जीत-हार चलती रहती है।

मांझी ने कहा कि बीजेपी को जनता के लिए काम करना चाहिए
राजद की जीत से सिर्फ राष्‍ट्रीय जनता दल में ही उत्‍साह नहीं है। इससे जीतन राम मांझी भी काफी उत्‍साहित नजर आ रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि भाजपा को फेस वैल्यू के हिसाब से नहीं, बल्कि लोगों के लिए काम करना चाहिए, नहीं तो 2019 में बीजेपी को पूरे देश में ऐसे ही परिणामों का का सामना करना पड़ेगा।

अररिया लोस लोकसभा सीट राजद को
बिहार की लोकसभा औैर विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना में अररिया लोकसभा सीट और जहानाबाद विधानसभा सीट पर राजद को जीत मिली है तो वहीं जबकि भभुआ विधानसभा से भाजपा ने जीत हासिल की है। अररिया से राजद प्रत्याशी सरफराज आलम ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा प्रत्याशी प्रदीप सिंह को 61,788 मतों से पराजित किया। सरफराज को 509334 मत प्राप्त हुए और प्रदीप सिंह ने 447546 मत हासिल किए। अररिया से मैदान में 7 उम्मीदवार थे।

जहानाबाद राजद को तो भभुआ भाजपा को
जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जदयू उम्मीदवार अभिराम शर्मा को 35333 मतों से हराया। सुदय को 76598 मत प्राप्त हुए वहीं शर्मा सिर्फ 41265 वोट हासिल कर सकें। तीसरे स्‍थान पर भाकपा माले के उम्मीवार कुंती देवी को 8498 मत मिला। इस सीट पर 14 उम्मीदवार अपना भाग्‍य आजमा रहे थे।
वहीं भभुआ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रिंकी रानी पांडेय ने कांग्रेस के उम्मीदवर शंभू पटेल को 14866 मतों से परास्त किया। रिंकी को 64413 मत मिले, जबकि पटेल को 49547 मत मिले, जबकि निर्दलीय उम्मीदवार धर्मेंद्र सिंह 3690 मत के साथ तीसरे स्‍थान पर रहे। भभुआ से कुल 17 उम्मीदवार चुनावी मैदान ताल ठोक रहे थे।

Ad Block is Banned