scriptतेजस्वी यादव होंगे बिहार विधानसभा में सीएम प्रत्याशी, RJD की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का फैसला | Tejashwi Yadav will CM candidate Bihar Assembly Election | Patrika News

तेजस्वी यादव होंगे बिहार विधानसभा में सीएम प्रत्याशी, RJD की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का फैसला

Published: Jul 06, 2019 05:42:00 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

Bihar Assembly Election की तैयारी शुरु
RJD ने Tejashwi Yadav को बनाया सीएम प्रत्याशी
पार्टी बोली- तेजस्वी के नेतृत्व में ही लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

Tejashwi Yadav

तेजस्वी यादव होंगे बिहार विधानसभा में सीएम प्रत्याशी, RJD की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का फैसला

नई दिल्ली। बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव ( bihar assembly election ) के लिए मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल ( RJD ) ने अपना सीएम कैंडिडेट घोषित कर दिया है। आरजेडी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने तेजस्वी यादव ( tejashwi yadav ) को अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है।

तेजस्वी करेंगे पार्टी का नेतृत्व: RJD

शनिवार को राजधानी पटना में आयोजित हुई बैठक में पार्टी ने स्पष्ट कर दिया कि अगला विधानसभा चुनाव तेजस्वी यादव के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली हार पर मंथन किया गया।

रत्नागिरी बांध टूटने से मर गए 19 लोग, महाराष्ट्र के मंत्री ने कहा- इसके लिए केकड़े जिम्मेदार

लोकसभा चुनाव में मिली हार पर हुई चर्चा

लोकसभा चुनाव में RJD को मिली हार और आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा की गई। तेजस्वी ने कहा कि चुनावों में मिली हार चिंताजनक है। इसके लिए कौन जिम्मेदार है, जल्द ही इसपर चर्चा होगी। खबर है कि विधानसभा सत्र के बाद इसपर बात की जाएगी।

राहुल गांधी की तरह तेजस्वी यादव से भी हुई इस्तीफे की मांग, आरजेडी ने किया खारिज

Tejashwi Yadav

बिहार में अगले साल है विधानसभा चुनाव

आरजेडी के पूर्व सांसद जयप्रकाश नारायण यादव ने बैठक में कहा कि अगले विधानसभा चुनाव में तेजस्वी यादव ही पार्टी के नेता होंगे। उनके ही नेतृत्व में पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी और तेजस्वी ही पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।

पूर्वे बोले- तेजस्वी की राजनीतिक स्वीकार्यता है

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने भी जेपी की इस घोषणा का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि पार्टी तेजस्वी यादव के ही नेतृत्व में 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में देश में शायद ही कोई नेता है, जिसने तेजस्वी जितनी 235 से ज्यादा चुनावी सभाएं की हो। उन्होंने कहा कि तेजस्वी की सामाजिक और राजनीतिक स्वीकार्यता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो