scriptनीतीश कुमार के शपथग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे तेजस्वी यादव, इस बात से अभी तक हैं नाराज | Tejashwi Yadav will not attend Nitish Kumar's swearing-in ceremony, still unhappy with this | Patrika News

नीतीश कुमार के शपथग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे तेजस्वी यादव, इस बात से अभी तक हैं नाराज

locationनई दिल्लीPublished: Nov 16, 2020 12:30:18 pm

Submitted by:

Dhirendra

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव शपथग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे।
नीतीश कुमार से नाराज हैं युवा नेता तेजस्वी यादव।

tejashwi Yadav

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव शपथग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे।

नई दिल्ली। आज शाम जेडीयू प्रमुख और एनडीए विधायक दल के नेता नीतीश कुमार सीएम पद की शपथ लेंगे। दूसरी तरफ सूचना यह है कि राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव पटना में होने वाले बिहार के सीएम नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे। तेजस्वी यादव का यह फैसला चौंकाने वाला है। ऐसा इसलिए कि चुनाव के बाद सीएम किसी भी पार्टी का क्यों न बने शपथग्रहण समारोह में सियासी परंपरा मुताबिक सभी दलों के नेता वैचारिक और राजनीतिक दूरियों को भूलकर कार्यक्रम में शामिल होते हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1328214024501170176?ref_src=twsrc%5Etfw
3 साल बाद भी दूर नहीं हुई है तेजस्वी की नाराजगी

बता दें कि नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच सियासी स्तर पर छत्तीस का आंकड़ा है। यह आंकड़ा उस समय से जारी है जब जुलाई 2017 में नीतीश कुमार ने आरजेडी से नाता तोड़कर बीजेपी के साथ सरकार बनाने का निर्णय लिया था। नाराजगी की वजह स्वाभाविक है। ऐसा इसलिए कि 2015 में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू और आरजेडी एक साथ चुनाव लड़ी और सरकार बनाने में भी सफल हुई। लेकिन 2017 ने नीतीश ने आरजेडी से खुद को अलग कर लिया और बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने में कामयाब हुए थे। तभी से तेजस्वी यादव यह कहते आए हैं कि वो नीतीश कुमार को सीएम पद से हटाकर ही दम लेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो