scriptबिहार में बाढ़ को लेकर तेजस्वी यादव ने CM नीतीश कुमार को लिखा पत्र, कहा- PM मोदी से मिलकर करें ये मांगें | Tejashwi Yadav Wrote a Latter to CM Nitish kumar on flood in bihar | Patrika News
राजनीति

बिहार में बाढ़ को लेकर तेजस्वी यादव ने CM नीतीश कुमार को लिखा पत्र, कहा- PM मोदी से मिलकर करें ये मांगें

बिहार में बाढ़ की विभीषिका को लेकर तेजस्वी यादव ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखा है। तेजस्वी ने पत्र में सीएम नीतीश कुमार से इस मुद्दे को लेकर पीएम मोदी से मुलाकात करने की बात कही है।

नई दिल्लीSep 29, 2021 / 01:22 pm

Nitin Singh

Tejashwi Yadav Wrote a Latter to CM Nitish kumar on flood in bihar

Tejashwi Yadav Wrote a Latter to CM Nitish kumar on flood in bihar

नई दिल्ली। बिहार में हर साल बाढ़ से राज्य की बड़ी आबादी प्रभावित होती है। ऐसे में बिहार विधानसभा नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री से अपील की है कि इस मुद्दे को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने की बात कही है। तेजस्वी ने बताया कि इस साल बिहार में करीब 20 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हुए जबकि कई लोगों की मौत भी हो गई।
तेजस्वी यादव में पत्र में इन बातों का किया जिक्र

तेजस्वी यादव ने कहा कि राज्यहित में प्रतिवर्ष बाढ़ की विभीषिका के कारण होने वाले नुकसान और नदी जोड़ने की योजना के महत्व के संदर्भ में एक सर्वदलीय प्रतिनिधि मंडल बनाएं और प्रधानमंत्री से मिलकर इन मांगों को रखें। बता दें कि इस पत्र में नीतीश कुमार ने बिहार में सुखाड़ और इससे प्रभावित होकर असामयिक मृत्यु के साथ-साथ अरबों रुपयों की फसल की हो रही क्षति को बचाने के लिए जिक्र किया है।
https://twitter.com/yadavtejashwi/status/1443077241647210496?ref_src=twsrc%5Etfw
रिवर लिंकिंग प्रोजेक्ट्स पर तेजस्वी ने उठाए सवाल

राजद नेता ने बताया कि 2011 में बिहार में रिवर लिंकिंग प्रोजेक्ट्स की घोषणा की गई थी। इसमें राज्य की कई नदियों को जोड़ने के लिए अनेक योजनाओं की बात कही गई थी, लेकिन सरकारों की लापरवाही के चलते योजना अधर में लटकी है। केंद्र सरकार ने 2019 में मात्र एक ‘कोशी-मेची’ नदी को जोड़ने की योजना को रास्ता दिया, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस योजना का कार्यान्वयन अभी तक शुरू नहीं हुआ है।
यह भी पढ़ें

बिहार में खतरे के निशान से ऊपर बह रही नदिया, 20 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित

तेजस्वी ने बताया कि राज्य बारिश के चलते हर साल राज्य की कई नदियां बाढ़ का कारण बनती हैं। ऐसे में इन नदियों को उन नदियों से जोड़ा जा सकता है, जिनमें पानी कम हो। इससे बिहार के लोगों को बाढ़ से काफी राहत मिलेगी।
पत्र में तेजस्वी यादव ने हर साल बाढ़ से प्रभावित होने वाले इलाकों का जिक्र भी किया। तेजस्वी यादव ने बताया कि बिहार का किशनगंज, सीतामढ़ी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण जैसे इलाके बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित होते हैं। इसके साथ ही शिवहर, सुपौल, खगड़िया, सारण, समस्तीपुर, सीवान, मधुबनी, मधेपुरा, सहरसा, भागलपुर, कटिहार और वैशाली सहित राजधानी पटना में भी बाढ़ का कहर देखने को मिलता है। बावजूद इसके सरकार इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है।

Home / Political / बिहार में बाढ़ को लेकर तेजस्वी यादव ने CM नीतीश कुमार को लिखा पत्र, कहा- PM मोदी से मिलकर करें ये मांगें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो