scriptतेजस्‍वी-माया की चौंकाने वाली मुलाकात, क्‍या RJD मिलाएगी सपा-बसपा गठबंधन से हाथ? | Tejaswi-Mayawati stunning meeting will RJD join SP-BSP coalition? | Patrika News

तेजस्‍वी-माया की चौंकाने वाली मुलाकात, क्‍या RJD मिलाएगी सपा-बसपा गठबंधन से हाथ?

locationनई दिल्लीPublished: Jan 14, 2019 09:43:16 am

Submitted by:

Dhirendra

तेजस्वी ने कहा कि लालू जी ने यही कल्पना की थी कि यूपी में भी महागठबंधन हो। यहां सपा-बसपा के बीच गठबंधन हो गया है। अब उत्तर प्रदेश और बिहार से बीजेपी का सफाया बिल्कुल तय है।

tejaswi-maya

तेजस्‍वी-माया की चौंकाने वाली मुलाकात, क्‍या RJD मिलागी सपा-बसपा गठबंधन से हाथ?

नई दिल्ली। आरजेडी प्रमुख लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्‍वी यादव ने लखनऊ में मायावती से मुलाकात कर सियासी पंडितों को चौंकाने का काम किया है। ऐसा इसलिए कि तेजस्‍वी ने मुलाकात के दौरान सपा-बसपा के बीच गठबंधन पर खुशी जाहिर की है और अपना समर्थन भी दिया है। उन्‍होंने भाजपा पर निशाना भी साधा है। यूपी में बीजेपी अब एक भी सीट नहीं जीत पाएगी। आरजेडी नेता तेजस्वी ने कहा अब यूपी और बिहार से भाजपा का सफाया होगा। लेकिन इस बात को कांग्रेस ने गंभीरता से लिया है। यही कारण है कि दोनों की मुलाकात के बाद से तरह-तहर के सियासी कयास लगाए जाने लगे हैं। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि लालू यादव की पार्टी भी गठबंधन का हिस्सा बन सकती है। बताया जा रहा है बसपा प्रमुख से मुलाकात के बाद आज तेजस्‍वी यादव सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मिलेंगे।
मार्गदर्शन की जताई इच्‍छा
बिहार के पूर्व उप मुख्‍यमंत्री ने मायावती से मुलाकात के दौरान मार्गदर्शन की भी इच्‍छा जताई। उन्‍होंने कहा कि बसपा प्रमुख से हमें सीखने का मौका मिलता है। सपा-बसपा गठबंधन से लोगों में खुशी है। उन्होंने कहा कि आज ऐसा माहौल है जहां वे बाबा साहेब के संविधान को मिटाना चाहते हैं और नागपुर कानूनों को लागू करना चाहते हैं। मुलाकात से पहले तेजस्वी ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि हम मायावती और अखिलेश यादव से एक शिष्टाचार मुलाकात करने आये हैं. सबसे छोटे हैं हम और सबका आशीर्वाद लेने आये हैं। उन्होंने कहा कि लालू जी ने यही कल्पना की थी कि उत्तर प्रदेश में भी महागठबंधन हो, मायावती और अखिलेश यादव मिलकर चुनाव लड़े।
अघोषित इमरजेंसी
तेजस्वी ने कहा कि जिस तरह से देश मे अघोषित इमरजेंसी लगी हुई है। संविधान से छेड़छाड़ की जा रही है। आरक्षण को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है। संवैधानिक संस्थाओं पर तानाशाही की जा रही है। मोहन भागवत ने जो काम कहा था वही मोदी जी कर रहे हैं। यादव ने कहा कि हमारी मोदी जी से कोई लड़ाई नहीं है बस विचारों और सिद्धांतों की लड़ाई है जिसको हैं सभी साथ मिलकर लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि लालू जी आज इसलिए जेल में हैं क्योंकि उन्होंने मोदी जी के आगे घुटने नही टेके। हमारी जब मूछ भी नही आई थी तब हमपर केस करा दिया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो