तेलंगाना: भाजपा के विरुद्ध बना महागठबंधन, कांग्रेस 93 जबकि टीडीपी 14 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

तेलंगाना: भाजपा के विरुद्ध बना महागठबंधन, कांग्रेस 93 जबकि टीडीपी 14 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

Anil Kumar | Publish: Nov, 08 2018 07:48:21 PM (IST) | Updated: Nov, 08 2018 09:35:46 PM (IST) राजनीति

कांग्रेस ने तेलंगाना में चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी, तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) और सीपीआई के साथ महागठबंधन किया है।

हैदराबाद। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए रणभेरी बज चुकी है और सभी राजनीतिक दल एक-दूसरे को मात देने के लिए गठजोड़ का सहारा ले रहे हैं। इसी कड़ी में भाजपा को मात देने के लिए कांग्रेस ने तेलंगाना में चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी, तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) और सीपीआई के साथ महागठबंधन किया है। ये चारों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ेंगी। लेकिन सबसे हैरानी की बात यह है कि तेलंगाना में खुद को मजबूत स्थिति में बताने वाली टीडीपी को कांग्रेस ने महज मुठीभर सीट देकर अपने पाले में कर लिया है। सीटों को बंटवारा ऐसा हुआ जिससे प्रतीत हो रहा है कि तेलंगाना में अभी भी कांग्रेस का वर्चस्व कायम है। बता दें कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सीटों का वंटवारा हो गया है। कांग्रेस के दिग्गज नेता आरसी कूंटिया ने इस बारे में जानकारी दी है। कांग्रेस के इस सीट बंटवारे को लेकर भाजपा ने चुटकी ली है औरइस गठबंधन को 'नापाक' गठबंधन बताया है।

चंद्रबाबू नायडू ने एचडी देवगौड़ा और कुमारस्वामी से की मुलाकात, 2019 चुनाव में गठबंधन को लेकर की चर्चा

कांग्रेस ने की 74 उम्मीदवारों का नाम की घोषणा

आपको बता दें कि आरसी कूंटिया ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि तेलंगाना में कांग्रेस 93, तेलगू देशम पार्टी (टीडीप) 14, तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) 8 और सीपीआई 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। आगे कांग्रेस चुनाव समिति ने फैसला करते हुए 93 में से 74 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं। बता दें कि आगामी सात दिसंबर को तेलंगाना में विधानसभा के चुनाव होने होंगे, जबकि मतों की गणना 11 दिसंबर को होगी। गौरतलब है कि इससे पहले तेदेपा के एक नेता ने दावा किया था कि उनकी पार्टी को 14 से 18 सीटें मिल सकती हैं।

 

Ad Block is Banned