scriptतेलंगाना सरकार की पहल, कोरोना वायरस की अफवाह दूर करने के लिए मंच पर खाया चिकन | Telangana minister eat chiken at public platform for corona virus | Patrika News

तेलंगाना सरकार की पहल, कोरोना वायरस की अफवाह दूर करने के लिए मंच पर खाया चिकन

locationनई दिल्लीPublished: Feb 29, 2020 11:27:55 am

Telangana Govt की अनूठी पहल
Chiken से Coronavirus की अफवाह दूर करने के लिए उठाया कदम
सार्वजनिक मंच पर मंत्रियों ने खाया चिकन

telangana minister eat chiken

तेलंगाना में मंत्रियों ने मंच पर खाया चिकन, कोरोनावायरस की अफवाह को दूर करने के लिए सरकार की पहल

नई दिल्ली। चीन ( China ) में फेले कोरोना वायरस ( coronavirus ) का डर देशभर के कई इलाकों में देखने को मिल रहा है। इन्हीं में से एक है तेलंगाना ( Telangana ) जहां लोगों में चिकन ( Chiken ) और अंडों को लेकर डर बढ़ता जा रहा है। ऐसे में सरकार ने इस डर को दूर करने के लिए अनोखी पहल की है।
तेलंगाना सरकार के मंत्रियों ( Telangana Minister )ने सार्वजनिक मंच पर खड़े होकर चिकन और अंडे खाए। इस दौरान मंत्रियों ने लोगों के बीच फैले भ्रम और अफवाह को दूर करने की कोशिश भी की।
दिल्ली में हिंसा के बीच बीजेपी शासित राज्य में हुआ जोरदार धमाका, हर तरफ मची चीख पुकार

https://twitter.com/hashtag/Coronavirus?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
हैदराबाद के नेकलेस रोड में उस समय हर कोई ठहर गया जब राज्य के मंत्री एक सार्वजनिक मंच पर एक के बाद एक चिकन और अंडे खाते हुए नजर आए। हर किसी के मन में ये सवाल था कि आखिर प्रदेश के दिग्गज राजनेता कर क्या रहे हैं।
दरअसल लोगों में कोरोना वायरस का डर इतना बढ़ गया है कि कोई भी चिकन और अंडे खाने से बच रहा है। जबकि सरकार इस बात को लेकर एडवायजरी भी जारी कर चुकी है कि चिकन और अंडे से कोरोनावायरस नहीं होता है।
तेलंगाना सरकार के मंत्री केटी रामाराव, इतेला राजेंदर, श्रीनिवास यादव ने दूसरे मंत्रियों और सांसद डॉ. रंजीत रेड्डी मंच पर चिकन खाकर लोगों को अवेयर करने की कोशिश की।

50 फीसदी घटी बिक्री, 70 फीसदी गिरे दाम
आपको बता दें कि चिकन में कोरोना वायरस होने के अफवाह से देश में लोगों ने चिकन खाना बंद कर दिया जिस कारण चिकन की बिक्री आधी हो गई है।
वॉट्सएप और दूसरे सोशल मीडिया पर चिकन से कोराना वायरस संक्रमण होने की अफवाह के कारण देश में पिछले एक महीने में इसकी बिक्री 50 फीसदी से ज्यादा घट गई है। बिक्री घटने के कारण चिकन की कीमत में 70 फीसदी तक की कमी आ गई है।
रुक जाएगी निर्भया के दोषियों की फांसी, कोर्ट में वकील ने चली बड़ी चाल

चिकन सेगमेंट में काम करने वाली कंपनी गोदरेज टायसन फूड्स के मुताबिक देशभर में चिकेन की बिक्री 7.5 करोड़ से घटकर 3.5 करोड़ पर आ गई है। चिकन का यह आकड़ां साप्ताहिक आधार पर है।
तेलंगाना में अब तक कोई मामला नहीं
तेलंगाना में कोरोना वायरस से संक्रमण का अभी तक कोई मामला सामने नहीं आया है लेकिन लोगों में इसका डर बना हुआ है। इसके चलते तेलंगाना में चिकन और अंडे खाने से वायरस फैलने की अफवाहें भी फैलाई गईं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो