Telangana Municipal Election Results 2021: सात शहरी स्थानीय निकाय के 248 वार्डों के लिए मतगणना जारी

तेलंगाना नगर निगम चुनाव 2021 के लिए मतगणना जारी है।

By: Mohit sharma

Updated: 03 May 2021, 07:22 PM IST

नई दिल्ली। तेलंगाना नगर निगम चुनाव 2021 ( Telangana Municipal Election Results 2021 ) के लिए मतगणना जारी है। सोमवार को सुबह 8 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच 7 नग निगम और पांच वार्डों के परिणाम के लिए मतगणना शुरू की गई। आपको बता दें कि तेलंगाना में नगर निगम चुनाव 2021 के लिए बैलेट पेपर के माध्यम से 30 अप्रैल को वोट डाले गए थे। रिपोर्ट के अनुसार ग्रेटर वारंगल और खम्मम नगर निगम ( Khammam Municipal Corporation ) की सात अर्बन लोकल बॉडी के 248 वार्डों से 1300 से अधिक उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। इसके साथ ही नकेरेकल, सिद्दीपेट, अच्चमपेट, कोथुर और जादचेरला की पांच नगरपालिकाओं में चुनाव कराए जा रहे हैं।

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates : तमिलनाडु में जीत के लिए रजनीकांत ने डीएमके प्रमुख स्टालिन को दी बधाई

रुझानों के अनुसार, खम्मम नगर निगम में प्रत्येक वार्ड में भाजपा, टीआरएस, कांग्रेस और सीपीएम विजयी रहे। अन्य वार्डों के चुनाव की मतगणना जारी है। इस बीच, टीआरएस ने कोठूर नगरपालिका में दो और कांग्रेस ने एक वार्ड जीता। इस बीच राज्य चुनाव आयुक्त स पारथा सारथी ने कहा कि कड़ी सुरक्षा और कोरोना प्रोटोकॉल के बीच मतगणना जारी रहेगी। तेलंगाना में नगरपालिका चुनावों में, मुख्य मुकाबला टीआरएस, भाजपा और कांग्रेस के बीच ग्रेटर वारंगल और खम्मम नगर निगमों और पांच अन्य नगर पालिकाओं में है। इस बीच, यह ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के लिंगोजीगुडा वार्ड में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है।

Tamil Nadu Election Results 2021: तमिलनाडु में 10 साल बाद सत्ता में लौटी डीएमके

मतगणना के लिए, मतगणना कर्मियों, मतदान एजेंटों, प्रतियोगियों और अन्य सभी के लिए कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य है। ईसीआई के दिशानिर्देशों के अनुसार चुनाव मैदान में डटे उम्मीदवारों की जीत पर सभी तरह के जश्र की अनुमति नहीं है। एसईसी सी पार्थ सारथी के अनुसार, नगर निगमों और नगर पालिकाओं में 248 वार्ड हैं।

वहीं, तेलंगाना की सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने नागार्जुन सागर विधानसभा सीट को बरकरार रखा है। टीआरएस के नोमुला भगत ने कांग्रेस के अपने प्रतिद्वंद्वी के जन रेड्डी को 18,872 मतों से हराया। टीआरएस के उम्मीदवार को 89,804 वोट मिले, जबकि जन रेड्डी को 70,932 वोट मिले। बीजेपी के रवि कुमार नाइक को केवल 7,676 वोट मिले और उनकी जमानत जब्त हो गई।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned