scriptनिगम की यातायात समिति हुई सक्रिय, सिटी बस संचालन के लिए तैयार करेगी रोड़ मैप | Patrika News
राजनीति

निगम की यातायात समिति हुई सक्रिय, सिटी बस संचालन के लिए तैयार करेगी रोड़ मैप

यातायात में बाधा बनने वाले स्थायी और अस्थायी अतिक्रमण हटाया जाएगा

रतलामJun 19, 2024 / 10:21 pm

Kamal Singh

mic

रतलाम.
नगर निगम की यातायात एवं परिवहन सलाहकार समिति फिर से सक्रिय हो गई है। समिति ने शहर में सिटी बस संचालन के लिए रोड मैप तैयार करने का निर्णय किया है। यह निर्णय समिति प्रभारी सपना त्रिपाठी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई बैठक में किया गया। इसमें सिटी बस संचालन के लिए महत्वपूर्ण प्रस्तावों की अनुशंसा भी की।

पहले से करे तैयारी

शहर में आवागमन के लिए सिटी बस संचालन के लिए आवश्यक तैयारियां पूर्व से ही करने के निर्देश दिए। साथ ही प्रत्येक वार्ड में वार्ड क्रमांक का बोर्ड लगाने की अनुशंसा की गई। इसके अलावा बैठक में तय किया गया कि शहर की पार्किंग व्यवस्था को सुधारा जाए, चांदनी चौक में मल्टी लेबल पार्किंग तथा वन वे ट्रॉफिक की व्यवस्था करने की कार्रवाई की जाए। यातायात में सुधार के लिए स्थाई व अस्थाई अतिक्रमण को हटाया जाए।
किराया सूची लगवाई जाएगी

बैठक में तय किया गया कि रिक्शा व ईरिक्शा चालकों के साथ ही आम नागरिक की सुविधा के लिए किराया सूची तय की जा। इससे ज्यादा कोई किराया नहीं वसूल सके। नव निर्मित सडक़ों की मार्किंग, पीवीसी के स्पीड ब्रेकर व रोड साईड में केट आई लगाने की भी अनुशंसा की गई। बैठक में समिति सदस्य योगेश पापटवाल, देवश्री पुरोहित, आयुषी सांखला, प्रीति कसेरा, केसरबाई, सचिव कैलाश गेहलोत मौजूद थे।

Hindi News/ Political / निगम की यातायात समिति हुई सक्रिय, सिटी बस संचालन के लिए तैयार करेगी रोड़ मैप

ट्रेंडिंग वीडियो