scriptदेर रात तक चली भाजपा की बैठक, आज जारी हो सकती है उम्मीवारों की पहली सूची | The list of candidates couldn't be released even after the BJP meeting | Patrika News

देर रात तक चली भाजपा की बैठक, आज जारी हो सकती है उम्मीवारों की पहली सूची

locationनई दिल्लीPublished: Jan 17, 2020 02:21:07 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

हर क्षेत्र के लिए सुझाए गए दो-दो नाम
पहले 40 नामों की सूची जारी की जा सकती है
नए चेहरों को मौका देना चाहता है नेतृत्व

bjp_meeting.jpg
भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक गुरुवार देर रात हुई थी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल हुए। लेकिन बैठक के बाद भी दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए किसी भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की जा सकी है। संभावना है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) शुक्रवार को या तो 40 लोगों के नाम वाली पहली सूची जारी करेगी या फिर सभी नामों के साथ एक सूची जारी करेगी।
पीएम मोदी भी बैठक में शामिल

गुरुवार को हुई बैठक में मोदी और शाह के अलावा कार्यवाहक अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, थावरचंद गहलोत और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मौजूद थे। उम्मीद थी कि तीन सप्ताह बाद होने वाले चुनाव के लिए पार्टी अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी। भाजपा मुख्यालय, जहां बैठक हो रही थी, वहां से प्रधानमंत्री मोदी रात के 11.40 बजे निकले।
प्रत्येक्ष निर्वाचन क्षेत्र से सुझाए गए दो-दो नाम

दिल्ली इकाई ने प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्रों के लिए दो नाम सुझाए, जबकि सीईसी को 70 सीटों वाले विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का अंतिम चयन करना था। इस सप्ताह की शुरुआत में अमित शाह ने अपने आवास पर भाजपा की कोर समिति की कई बैठकें की। नामों की सूची तैयार करने के लिए हुई कई बैठक तो भोर के तीन बजे तक चली थी। रविवार और सोमवार मध्यरात्रि को हुई बैठक में नड्डा, महासचिव (संगठन) बी.एल. संतोष, दिल्ली के पार्टी प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर, प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी सहित अन्य लोग भी मौजूद थे।
नए चेहरों को मौका देना चाहता है केंद्रीय नेतृत्व

भाजपा केंद्रीय नेतृत्व का एक वर्ग चाहता था कि चुनाव में नए चेहरों को मौका दिया जाए। यह कदम पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच एक सकारात्मक संदेश भी भेज सकता है। दिल्ली में आठ फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को नतीजे आएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो