scriptआंध्र प्रदेश: विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर YSR कांग्रेस का बंद, TDP के सांसदों से मांगा इस्तीफा | The YSR Congress Party is observing an Andhra Pradesh shutdown | Patrika News

आंध्र प्रदेश: विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर YSR कांग्रेस का बंद, TDP के सांसदों से मांगा इस्तीफा

locationनई दिल्लीPublished: Jul 24, 2018 09:07:35 am

Submitted by:

Saif Ur Rehman

राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी ने साथ ही सभी तेलुगु देशम पार्टी के सांसदों के इस्तीफे की भी मांग की

YSR

आंध्र प्रदेश: विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर YSR कांग्रेस का बंद, TDP के सांसदों से मांगा इस्तीफा

विजयवाड़ा। मंगलवार को युवाजना श्रामिका रैतु कांग्रेस यानी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने आंध्र प्रदेश में बंद बुलाया है। वाईएसआर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राज्य को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर सीएम नायडू और केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन किया। राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी ने साथ ही सभी तेलुगु देशम पार्टी के सांसदों के इस्तीफे की भी मांग की। आंध्र प्रदेश की राजधानी विजयवाड़ा में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने मंगलवार सुबह से ही प्रदर्शन शुरू कर दिया। वाईएसआर कांग्रेस के कार्यकर्ता अलग-अलग जगहों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। पंडित नेहरू बस स्‍टेशन के पास प्रदर्शन कर रहे पार्टी के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में भी ले लिया। प्रदर्शनाकरी सीएम आवास के बाहर भी हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं। वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के चीफ वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने शनिवार को ही बंद का ऐलान किया था। पार्टी के मुखिया और आंध्र प्रदेश विधानसभा के विपक्ष के नेता वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि मोदी सरकार ने आंध्र प्रदेश की जनता के साथ धोखा किया है। उन्‍होंने कहा कि आंध्र को विशेष राज्‍य का दर्जा दिलाने के लिए किसी भी दल का समर्थन करने के लिए वह तैयार हैं। साथ ही उन्होंने भाजपा पर राज्य के साथ नाइंसाफी का भी आरोप लगाया।
https://twitter.com/hashtag/AndhraPradesh?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह बोले, मराठा आंदोलन से बिगड़े हालात के लिए सीएम देवेंद्र फडणवीस जिम्‍मेदार

लगातार उठ रही है विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग

बता दें कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग लगाता उठ रही है। एनडीए से टीडीपी वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए अलग हुई। आप को बता दें कि शुक्रवार को अविश्‍वास प्रस्‍ताव के दौरान भी लोकसभा में आंध्र प्रदेश को विशेष राज्‍य का दर्जा देने की बात कही गई थी। जिसपर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवाब दिया। उन्‍होंने लोकसभा में कांग्रेस पर आरोप लगाया कि जोर और जुल्‍म के बीच आंध्र और तेलंगाना का विभाजन हुआ था। कांग्रेस की वजह से ही तेलंगाना विवाद पैदा हुआ। पीएम नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश को स्पेशल स्टेट के दर्जे पर जवाब देते हुए ये भी कहा कि, ” कांग्रेस विभाजन करके आंध्र जीतना चाहती थी लेकिन आंध्र भी न मिला और तेलंगाना भी नहीं मिला। आंध्र का बंटवारा जबरन किया गया।’चंद्रबाबू नायडू के एनडीए से अलग होने को लेकर पीएम मोदी ने कहा, ‘आंध्र के सीएम ने खुद इसे कबूल करते हुए केंद्र का धन्यवाद किया। टीडीपी ने अपनी नाकामयाबी को छिपाने के लिए यू टर्न किया और एनडीए छोड़ने का फैसला किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो