scriptलोकसभा चुनाव से सियासी पारी की शुरुआत करेगी देवगौड़ा परिवार की तीसरी पीढ़ी, कुमारस्वामी के बेटे को मिलेगा टिकट | Third generation of HD Deve Gowda family to fight 2019 lok sabha elect | Patrika News

लोकसभा चुनाव से सियासी पारी की शुरुआत करेगी देवगौड़ा परिवार की तीसरी पीढ़ी, कुमारस्वामी के बेटे को मिलेगा टिकट

Published: Jan 13, 2019 02:21:44 pm

Submitted by:

Mohit sharma

लोकसभा चुनाव में पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा के दोनों पोते प्रजव्वल रेवन्ना और निखिल गौड़ा चुनावी मैदान में उतरने की पूरी तैयारी कर चुके हैं।

HD Deve Gowda

लोकसभा चुनाव से सियासी पारी की शुरुआत करेगी देवगौड़ा परिवार की तीसरी पीढ़ी, कुमारस्वामी के बेटे ​को मिलेगा टिकट

नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जहां भाजपा और कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक दल अपनी रणनीतियों को ठोक बजाने में लगे हैं, वहीं कर्नाटक का देवगौड़ा परिवार अपनी तीसरी पीढ़ी को लॉंच करने की तैयारी में जुटा है। यह लोकसभा चुनाव जनता दल (सेक्युलर) के लिए कई मायनों में काफी खास होने वाला है। इस बार देवगौड़ा परिवार के दो युवा सदस्य चुनावी रण में उतरने को तैयार हैं। आपको बता दें कि फिलहाल जेडीएस की कांग्रेस के गठबंधन के साथ कर्नाटक में सरकार है।

लालू को जमानत न मिलने से कार्यकर्ताओं में निराशा, अब जेल से देने होंगे सिंबल

जेडीएस के दोनों ही युवा नेता

दरअसल, लोकसभा चुनाव में पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा के दोनों पोते प्रजव्वल रेवन्ना और निखिल गौड़ा चुनावी मैदान में उतरने की पूरी तैयारी कर चुके हैं। जेडीएस के दोनों ही युवा नेता राज्य की अलग-अलग सीटों पर अपनी दावेदारी जता रहे हैं। वहीं इससे पहले रेवन्ना की उम्मीदवारी को लेकर देवगौड़ा पहले ही ऐलान कर चुके हैं। राजनीतिक सूत्रों के अनुसार अगर एचडी देवगौड़ा अपने पोते की खातिर अपनी लोकसभा सीट हासन की दावेदारी से हाथ खींचते हैं तो इस लोकसभा चुनाव में उनके परिवार के 3 उम्मीदवार राज्य की 3 सीटों पर दावेदारी ठोकेंगे।

कश्मीर: कुलगाम में मारे गए 2 आतंकियों में शीर्ष कमांडर भी, अपराध का लंबा रिकॉर्ड

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से 12 सीटे मांगी

जानकारी मिली है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल मांड्या को राजनीतिक लिहार से मुफीद किसी सीट से चुनाव लड़ाया जा सकता है। फिलहाल कुमारस्वामी के कहने पर एक लोकसभा सीट के वर्तमान सांसद शिवराम गौड़ा ने अपनी दावेदारी से पीछे हटने की बात कही है। जिसके चलते निखिल को का टिकट दिए जाने का रास्ता साफ हो गया है। सूत्रों के अनुसार जेडीएस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से 12 सीटे मांगी हैं।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो