scriptमिशन 2019ः लोकसभा चुनाव में मोदी से मुकाबले को अब बीजेपी में सेंध लगाएंगी ममता बनर्जी, इन नेताओं पर है नजर | TMC Chief Mamta Banerjee to meet Senior BJP Leader Yashwant Sinha | Patrika News

मिशन 2019ः लोकसभा चुनाव में मोदी से मुकाबले को अब बीजेपी में सेंध लगाएंगी ममता बनर्जी, इन नेताओं पर है नजर

locationनई दिल्लीPublished: Mar 27, 2018 07:44:27 pm

मोदी लहर से निपटने के लिए फेडरल फ्रंट की कवायद में जुटी ममता अब बीजेपी के उन नेताओं से भी मिलेंगी जो पार्टी में तवज्जो ना मिलने से नाराज हैं।

Mamta Banerjee

Mamta Banerjee

नई दिल्ली। मिशन 2019 में मोदी लहर को पस्त करने में जुटीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अब बीजेपी के दिग्गज बागियों से भी मिलेंगी। अपने दिल्ली दौरे पर उन्होंने ऐलान किया है कि वो बुधवार को वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी से भी मुलाकात करेंगी। आपको बता दें कि इससे पहले वे एनडीए की सहयोगी शिवसेना के सांसद संजय राउत से भी मुलाकात कर चुकी हैं। गौरतलब है कि हाल में ममता बनर्जी ने तेलंगाना राष्ट्र समिति के प्रमुख केसीआर से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद दोनों नेताओं ने ऐसा गठबंधन बनाने का ऐलान किया था जिसमें बीजेपी और कांग्रेस दोनों शामिल नहीं हो।
खुलकर बगावत कर चुके हैं सिन्हा
अपने समय में बीजेपी के दिग्गज नेता रहे यशवंत सिन्हा मोदी सरकार के कार्यकाल में मार्गदर्शन मंडल में शामिल हो गए थे। पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से तवज्जो ना मिलने से नाराज सिन्हा ने हाल ही में राष्ट्र मंच नाम का एक संगठन बनाया था, जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ आंदोलन चलाने की बात कही थी। हालांकि उन्होंने साफ किया था कि ये गैर राजनीतिक संगठन है। सिन्हा की इस मुहिम में बीजेपी की खुलेआम खिलाफत करने वाले शत्रुघ्न सिन्हा भी शामिल हुए थे।
बीजेपी में भी हैं अच्छे लोगः ममता
फेडरल फ्रंट को मजबूत करने में जुटीं ममता ‘साम-दाम-दंड-भेद’ की नीति पर चलती दिख रही हैं। उनकी नजर हर पार्टी के उन नेताओं पर है जो बीजेपी और कांग्रेस के खिलाफ खड़े हो सकें। खासतौर से उनके निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी माने जा रहे हैं। ममता ने मोदी सरकार पर हमलावर रुख के बीच बीजेपी नेताओं की भी तारीफ की और कहा कि बीजेपी में भी कई अच्छे लोग हैं।
राहुल से परहेज सोनिया से अच्छे संबंध
भले ही ममता बनर्जी क्षेत्रीय क्षत्रपों के दम पर बीजेपी और कांग्रेस मुक्त गठबंधन की कवायद कर रही हैं, लेकिन कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके अच्छे संबंध बरकरार हैं। हालांकि गुजरात चुनाव के बाद ही ममता ने संकेत दिये थे कि वो राहुल गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस के अधीन नहीं रहना चाहती हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो