scriptमोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर TMC ने अपने सभी सांसदों को जारी किया व्हिप | TMC releases whip all its MPs on no confidence motion against Modi gov | Patrika News

मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर TMC ने अपने सभी सांसदों को जारी किया व्हिप

locationनई दिल्लीPublished: Jul 18, 2018 09:19:26 pm

Submitted by:

Anil Kumar

विपक्षी दल तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने साफ कर दिया है कि अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान उनके सभी 34 सांसद सदन में मौजूद रहेंगे।

टीएमसी ने जारी किया व्हिप

मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर TMC ने अपने सभी सांसदों को जारी किया व्हिप

नई दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र आज बुधवार 18 जुलाई से शुरु हो गया है और मोदी सरकार के लिए मुस्किलें खड़ी हो गई हैं। जहां एक ओर सरकार को तीन तलाक समेत कई अन्य महत्वपूर्ण बिलों को पास कराने की जिम्मेदारी हैं तो विपक्षी की ओर से लाया गया अविश्वास प्रस्ताव पर भी चर्चा कराने का दबाब बढ़ गया है। टीडीपी की ओर से पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव को लोकसभा अध्यक्ष ने स्वीकार कर लिया है और अब इसपर शुक्रवार 21 जुलाई को चर्चा होगी। इस बीच विपक्षी दल तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने साफ कर दिया है कि अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान उनके सभी 34 सांसद सदन में मौजूद रहेंगे। टीएमसी नेता डेरेक ओब्राइन ने कहा कि पार्टी की ओर से व्हिप जारी कर दिया गया है। अब सदन में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस और वोटिंग के दौरान टीएमसी के सभी 34 सांसद मौजूद रहेंगे।

https://twitter.com/hashtag/NoConfidenceMotion?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

आपको बता दें कि इससे पहले टीएमसी नेता दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि अविश्वसा प्रस्ताव संसद की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि टीएमसी ने लोकसभा स्पीकर और सरकार से इस संबंध में मांग करते हुए कहा कि अविश्वास प्रस्ताव पर बहस कराने की तारीख को बदल दिया जाए। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसलिए पार्टी आलाकमान ने विहिप जारी किया है। सभी सांसदों को यह सूचित किया गया है कि अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा और वोटिंग के दौरान सदन में मौजूद रहें।

https://twitter.com/ANI/status/1019526388666290176?ref_src=twsrc%5Etfw

भाजपा ने भी जारी किया व्हिप

आपको बता दें कि इससे पहले भाजपा ने भी सभी सांसदों को 20 जुलाई को संसद में मौजूद रहने का निर्देश जारी किया है। पार्टी ने व्हिप जारी कर सभी सांसदों को संसद में रहने को कहा है। गौरतलब है कि मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी। टीडीपी के मुखिया और अांध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था। बता दें कि मोदी सरकार के खिलाफ ये पहला अविश्वास प्रस्ताव लाया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो