scriptबीजेपी के दफ्तर पर हमला, TMC MP की गिरफ्तारी के बाद बवाल  | TMC student wing attacked BJPs Kolkata headquarters | Patrika News
राजनीति

बीजेपी के दफ्तर पर हमला, TMC MP की गिरफ्तारी के बाद बवाल 

हमला तृणमूल कांग्रेस की स्टूडेंट विंग के कार्यकर्ताओं ने किया। रिपोर्ट के मुताबिक़ कार्यकर्ता अपने लीडर सुदीप बंदोपाध्याय की गिरफ्तारी से नाराज थे। 

Jan 03, 2017 / 07:49 pm

कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस के नेता की गिरफ्तारी के बाद कोलकाता में बीजेपी के दफ्तर पर हमला हुआ है। तृणमूल कांग्रेस की स्टूडेंट विंग के कार्यकर्ताओं ने जमकर पथराव किया और कार्यालय में घुसने की कोशिश की। रिपोर्ट के मुताबिक़ कार्यकर्ता सांसद सुदीप बंदोपाध्याय की गिरफ्तारी से नाराज थे। सुदीप को रोजवैली चिट फंड मामले में मंगलवार को सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया था, बाद में उन्हें अरेस्ट कर लिया गया। उधर, हमले को भाजपा ने शर्मनाक करार दिया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि नोटबंदी का विरोध करने की वजह से केंद्र सरकार ने बदले की कार्रवाई की है। इस बीच शाम को तृणमूल के कई विधायक और सांसद कोलकाता के सीबीआई दफ्तर पहुंचे। सुदीप से पहले टीएमसी के सांसद तापस पॉल को सीबीआई ने अरेस्ट किया था। दोनों सांसदों पर रोजवैली मामले में घूस लेने का आरोप है।


ममता ने गिरफ्तारी की निंदा की, कांग्रेस ने कहा विपक्ष पर बदले की कार्रवाई

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सुदीप की गिरफ्तारी पर तीखी प्रतिक्रया दी है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि वे नोटबंदी का विरोध करने की वजह से CBI, ED और IT जैसी एजेंसियों के जरिए बदले की कार्रवाई कर रहे हैं। ममता ने पीएम मोदी और अमित शाह के गिरफ्तारी की मांग की। उधर, पूरे मामले पर कांग्रेस प्रवक्ता आरएस सुरजेवाला ने सुदीप की गिरफ्तारी को विपक्ष के खिलाफ बदले की कार्रवाई करार दिया। उन्होंने कहा कि टीएमसी सांसद तापस पॉल ने चिटफंड मामले में मोदी सरकार के मंत्री बाबुल सुप्रियो का भी नाम लिया, लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया। उधर, सीबीआई ने तापस पॉल की हिरासत तीन दिनों के लिए और बढ़ा दी है।

फाइनेशियल इमरजेंसी के खिलाफ दिल्ली में प्रोटेस्ट 

उधर, दिल्ली में TMC के सांसद नोटबंदी के विरोध में फाइनेशियल इमरजेंसी और सरकार की बदले की कार्रवाई के खिलाफ प्रोटेस्ट करेंगे। पार्टी प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि दिल्ली में बुधवार को राज्य सभा और लोकसभा के सांसद दोपहर 2.30 बजे प्रदर्शन करेंगे।




भाजपा कार्यालय के बाहर पुलिस तैनात 

बीजेपी दफ्तर के सामने पुलिस फ़ोर्स तैनात है। इस बीच मौके पर मौजूद TMC भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक़ कार्यकर्ताओं ने बीजेपी ऑफिस पर पथराव किया और अंदर घुसने की भी कोशिश की। कुछ को चोटें भी आई हैं। 



(कोलकाता में भाजपा मुख्यालय के बाहर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता धरना दे रहे हैं)

क्या है रोज वैली मामला ?

रोज वैली चिटफंड कंपनी है। कंपनी पर आरोप है कि उसने वेस्ट बंगाल, ओडिशा, असम, झारखंड, पंजाब, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, त्रिपुरा और आंध्रप्रदेश में निवेशकों से करीब 17,000 करोड़ रुपये दबा लिए।

Home / Political / बीजेपी के दफ्तर पर हमला, TMC MP की गिरफ्तारी के बाद बवाल 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो