scriptVideo: त्रिपुरा के CM ने कहा, ‘देश की अखंडता के लिए PFI का बैन होना जरूरी था’ | Tripura Chief Minister Manik Saha welcomed Central government's imposition of a 5-year ban on PFI | Patrika News

Video: त्रिपुरा के CM ने कहा, ‘देश की अखंडता के लिए PFI का बैन होना जरूरी था’

Published: Sep 28, 2022 08:36:19 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

Tripura Chief Minister Manik Saha: गृह मंत्रालय ने PFI सहित 9 संगठनों पर बैन लगा दिया है। देशभर में पिछले कई दिनों से PFI से जुड़े ठिकानों और सदस्यों पर छापेमारी की जा रही थी। इसके बैन पर त्रिपुरा के सीएम ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है और इस कदम का स्वागत किया है।

Tripura Chief Minister Manik Saha welcomed Central government's imposition of a 5-year ban on PFI

Tripura Chief Minister Manik Saha welcomed Central government’s imposition of a 5-year ban on PFI

केंद्र सरकार द्वारा PFI और उसके सहयोगी संगठन को तत्काल प्रभाव से बैन कर दिया गया। इस फैसले का कई नेताओं ने स्वागत किया तो कुछ ने इसका विरोध भी किया। कुछ दलों ने तो इसके साथ ही आरएसएस को भी बैन करने की मांग कर डाली। इस बीच त्रिपुरा के CM माणिक साहा की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने मोदी सरकार के फैसले का स्वागत किया है।
त्रिपुरा के CM माणिक साहा ने कहा कि “देश की अखंडता के लिए ये बहुत जरूरी है और इनके बारे में काफी दिनों से चर्चा हो रही थी। आज ये घोषणा हुई तो मैं काफी खुश हूं। मैं त्रिपुरा के लोगों की ओर से पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त करता हूं।”
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8e1pyc
वहीं, बैन पर केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने कहा था कि ‘देश के हित में जो उचित है वही किया गया है। ये देश की सुरक्षा का मामला है। जो भी एक्शन लिया गया है वो जनहित में लिया गया है।’

बता दें कि आज केंद्र सरकार ने तत्काल प्रभाव से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और उससे जुड़े सात संगठनों पर पाँच साल तक के लिए बैन लगा दिया है। इस संगठन पर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप हैं। इसके अलावा इसपर देश में दंगा भड़काने, हत्याएं करवाने के भी आरोप हैं। हालांकि, इससे पहले गैर कानूनी गतिविधियों में लिप्त पाए जाने पर 13 संगठनों पर सरकार बैन लगा चुकी है जिनमें स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (SIMI) , यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (ULFA) और मणिपुर के मैतेई चरमपंथी जैसे संगठन शामिल हैं।

यह भी पढ़ें

PFI सहित 9 देशविरोधी संगठनों पर बैन, यूपी, असम सहित कई राज्यों के CM ने फैसले का किया स्वागत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो