scriptदो दिन बाद तोगड़िया ने तोड़ा अनशन, तीन किलो वजन हुआ कम | Two days later Togadia broke the fast weighing three kilos less weight | Patrika News

दो दिन बाद तोगड़िया ने तोड़ा अनशन, तीन किलो वजन हुआ कम

locationनई दिल्लीPublished: Apr 19, 2018 04:22:34 pm

Submitted by:

Anil Kumar

अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठे विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने महज 48 घंटे के बाद ही अनशन तोड़ दिया है।

अनशन पर बैठे प्रवीण तोगड़िया

नई दिल्ली । राममंदिर निर्माण को लेकर अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठे विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर प्रवीण तोगड़िया ने महज 48 घंटे के बाद ही अनशन तोड़ दिया। इस मौके पर शिवसेना, विहिप और बजरंगदल के कार्यकर्ता मौजूद थे। हालांकि जब अनशन के दौरान डॉक्टरों ने उनका वजन चेक किया तो तीन किलो कम निकला। बता दें कि तोगड़िया के इस अनशन का शिवसेना व हार्दिक पटेल ने समर्थन किया था।

प्रधानमंत्री के साथ मेरा कोई निजी वैर नहीं : तोगड़िया

गौरतलब है कि प्रवीण तोगड़िया गुजरात के अहमदाबाद के पालड़ी इलाके में राममंदिर निर्माण को लेकर मंगलवार से अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठे थे। हालांकि तोगड़िया ने महज 48 घंटे यानी दो दिन में ही अपना अनशन तोड़ दिया। उपवास के दौरान तोगड़िया ने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ उनकी कोई निजी दुश्मनी नहीं है लेकिन रा? मंदिर ?? के निर्माण के लिए हम अपनी आवाज उनके सामने जरुर बुलंद करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा, संघ (आरएसएस) और विहिप वर्षों से राम मंदिर के मुद्दे को उठाती रही है और भाजपा 2014 में इसी वायदे के साथ सत्ता में वापसी की थी। लेकिन चार वर्ष बीत जाने के बाद भी अब तक भाजपा ने राम मंदिर निर्माण कार्य शुरू करवाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। लेकिन जब मैंने इन्हीं सब मुद्दों को उठाया तो विहिप से मुझे ही निकाल दिया गया।

अहमदाबाद में अनशन से पहले बोले तोगड़िया, गोधरा कांड के बाद हुआ मोदी से मोहभंग

आपको बता दें कि तोगड़िया ने बताया कि वे महज नौ साल की उम्र से हिन्दू समाज के हितों की लडाई लड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री पर आरोप लगाते हुए तोगड़िया ने कहा कि पीएम बनने के बाद मोदी अपने वायदे को भूल गए हैं। जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तब विहिप की बातें भाजपा को अच्छी लगती थी लेकिन अब अच्छी नहीं लग रही है। मोदी जी ने कहा था कि जब वे सत्ता में आएंगे तो पहले राम मंदिर का निर्माण करवाएंगे, लेकि अब तक ऐसा नहीं हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो