उद्धव ने शाह को खिलाया घर का खाना, फडणवीस और आदित्या बाहर करते रहे इंतजार

भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना में लंबे समय चली आ रही खींचतान को साधने के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मोर्चा संभाल लिया है।

By: Mohit sharma

Published: 07 Jun 2018, 10:05 AM IST

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना में लंबे समय चली आ रही खींचतान को साधने के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मोर्चा संभाल लिया है। शिवसेना से गिले-शिकवे दूर करने के लिए अमित शाह ने उद्धव ठाकरे से मुंबई स्थिति उनके घर पर मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने गठबंधन के सामने आ रही मुश्किलों को लेकर विचार-विमर्श किया और 2019 आम चुनाव को लेकर भी चर्चा की। बता दें कि शिवसेना महाराष्ट्र और एनडीए सरकार में भाजपा का सहयोगी दल है। बावजूद इसके पिछले काफी दिनों से दोनों दलों में खटास बनी हुई है।

अकाली विधायक ने राहुल गांधी को कहा 'परले दर्जे का नशेड़ी', सोशल मीडिया पर डाला वीडियो

बाहर बैठे इंतजार करते रहे नेता

दरअसल, पिछले दिनों शिवसेना ने आक्रमक रुख अख्तियार कर एनडीए से अलग होने के संकेत दिए थे। शिवसेना के इस संकेत से भाजपा काफी दबाव महसूस कर रही थी। यही कारण है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने खुद मामले को सुलझाने की कवायद शुरू की है। हालांकि अमित शाह की यह पहल 2019 आम चुनाव से पहले एनडीए को मजबूत बनाने को लेकर भी बताई जा रही है। मुंबई स्थित मातोश्री आवास पर में दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक बातचीत हुई। जानकारी के अनुसार इस दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व उद्धव के बेटे आदित्या ठाकरे समेत दोनों दलों के कई नेता बाहर ही बैठे रहे।

पीएम मोदी ने किया प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को संबोधित, 2022 तक हर परिवार के पास होगा अपना घर

ठाकरे ने शाह को कराया भोजन

बातचीत के बाद उद्धव ठाकरे ने अमित शाह को घर का बना खाना लिखाया। खाने के दौरान ठाकरे परिवार के अन्य सदस्य भी वहां मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि खाने के समय ही उद्धव ने अमित शाह को कई सियासी उलझनों से अवगत कराया। उद्धव ने शाह के समक्ष फडणवीस सरकार की भी शिकायत की।

Amit Shah
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned