scriptमहाराष्ट्रः उद्धव बनेंगे सीएम, आदित्य को शिक्षा मंत्रालय, सामने आई कैबिनेट की सूची! | Udhav Thakrey will be CM cabinet list come out in Maharashtra | Patrika News

महाराष्ट्रः उद्धव बनेंगे सीएम, आदित्य को शिक्षा मंत्रालय, सामने आई कैबिनेट की सूची!

locationनई दिल्लीPublished: Nov 21, 2019 05:45:40 pm

Maharashtra Politics सामने आया नई सरकार का फॉर्मूला
आदित्य ठाकरे को बनाया शिक्षा मंत्री, सभी मंत्रियों के नाम आए सामने
अजीत पवार को गृह मंत्रालय, सुपर कमेटी रखेगी सरकारी काम पर नजर

097_1.jpg
नई दिल्ली। महाराष्ट्र नई सरकार के गठन की घड़ियां नजदीक हैं। गुरुवार को एनसीपी-कांग्रेस की बैठक के बाद अब तो नया फॉर्मूला भी सामने आने लगा है। सूत्रों की मानें तो पूरा मंत्रिमंडल तैयार हो गया है। शिवसेना के आदित्य ठाकरे को शिक्षा मंत्री बनाने पर मुहर लगी है, जबकि अजीत पवार गृह मंत्री बन सकते हैं। इसके अलावा बाला साहेब थोराट, नवाब मलिक, एकनाथ शिंदे, दिवाकर राउते, सुभाष देसाई को भी मंत्री पद दिए जाएंगे।
सीएम बनेंगे उद्धव ठाकरे
शिवसेना के सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक उद्धव ठाकरे इस महागठबंधन की सरकार के मुख्यमंत्री होंगे। इसके अलावा सरकार के कामकाज को लेकर भी एक समिति का गठन किया जाएगा।
आपको बता दें कि इन जानकारियों पर अब तक किसी भी दल से आधिकारिक पुष्टि नहीं की है, लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि शुक्रवार को महाराष्ट्र में नई सुबह होगी और सरकार बनाने को लेकर बड़ा ऐलान भी कर दिया जाएगा।
कांग्रेस और एनसीपी के बीच बातचीत तय, शिवसेना के सामने रखेंगे ये शर्त

https://twitter.com/hashtag/Maharashtra?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मुंबई में शिवसेना से एनसीपी और कांग्रेस की अंतिम दौर की बातचीत शुक्रवार 22 नवंबर को होना है। मुमकिन है इस बैठक के बाद कोई बड़ा ऐलान हो जाए।
आपको बता दें कि इससे पहले ही शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपने सभी विधायकों को आधारकार्ड और पांच दिन के कपड़े लेकर बुलाया है। वहीं शुक्रवार को ही शिवसेना के साथ एनसीपी-कांग्रेस की अहम बैठक होना है।
इस बैठक के बाद सरकार बनाए जाने के फॉर्मूले से पर्दा हट जाएगा और साथ ही ये भी खुलासा हो जाएगा कि महाराष्ट्र में राजनीति किस करवट बैठती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो