scriptकेंद्रीय मंत्री गिरिराज ने Mamata Govt की किम जोंग उन से की तुलना, सीएम ने केंद्र को बताया तानाशाह | Union Minister Giriraj Singh compare Mamata banerjee to kim jong un | Patrika News

केंद्रीय मंत्री गिरिराज ने Mamata Govt की किम जोंग उन से की तुलना, सीएम ने केंद्र को बताया तानाशाह

locationनई दिल्लीPublished: Sep 22, 2020 08:06:14 am

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने Mamata govt पर साधा निशाना
ममता सरकार की तुलना उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन से की
ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार को बताया तानाशाह

Giriraj singh target mamata banerjee

गिरिराज सिंह ने साधा ममता बनर्जी पर निशाना

नई दिल्ली। राज्यसभा में रविवार को कृषि बिल को लेकर मचे हंगामे के बाद सोमवार को तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन समेत आठ सांसदों को निलंबित कर दिया गया। इस निलंबन के बाद विपक्ष जमकर नाराज हुआ और केंद्र सरकार पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया।
तृणमूल कांग्रेस की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) को केंद्र की मोदी सरकार को तानाशाह करार दे दिया। वहीं ममता के इस बयान के बाद बीजेपी की ओर से भी पलटवार आया। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ( Giriraj Singh ) ने ममता सरकार की तुलना उत्तर कोरिया के शासक किम जोन उन से कर डाली।
राज्यसभा के 8 सांसदों को सभापति ने किया निलंबित, जानें क्या है वजह

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा है। केंद्रीय मंत्री ममता सरकार की तुलना किम जोन उन से कर डाली है। उन्होंने ने कहा – ममता बनर्जी तो किम जोंग उन की भूमिका में बंगाल में राज कर रही हैं।
अर्बन नक्सलवाद का नया चरित्र
सिंह ने कहा कि ममता के मुंह से ये तानाशाह वाली बात शोभा नहीं देती। अगर कोई कानून नहीं माने तो उन्हें क्या कहा जाएगा? नक्सल भी कानून नहीं मानते। ये अर्बन नक्सलवाद का नया चरित्र देखने को मिल रहा है। मैं समझता हूं लोकतंत्र में इसका स्थान नहीं है।
उन्होंने कहा कि अगर सभापति महोदय ने आप पर कार्रवाई की है और निकलने के लिए कहा है तो आपको निकलना चाहिए। अगर नहीं निकल रहे हैं तो इसका मतलब है कि आप राज्यसभा को हथियाना चाह रहे हैं।
ये कहा था ममता बनर्जी ने
आपको बता दें कि राज्यसभा के आठ सदस्यों को सभापति वेंकैया नायडू की ओर से निलंबित किए जाने पर टीएमसी नेता और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा किसानों के हितों की रक्षा के लिए लड़ने वाले 8 सांसदों का निलंबन दुर्भाग्यपूर्ण है।
तेजी से बढ़ रहा है चक्रवाती तूफान नोल का खतरा, देश के इन राज्यों में अगले कुछ घंटों में होगी जोरदार बारिश

इस निरंकुश सरकार की मानसिकता को दर्शाता है जो लोकतांत्रिक मानदंडों और सिद्धांतों का सम्मान नहीं करता है। ममता ने कहा कि हम संसद से लेकर सड़क तक इस फासीवादी सरकार के खिलाफ लड़ेंगे।
आपको बता दें कि सोमवार को राज्यसभा में सुबह से ही विपक्ष के सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया। संसदीय कार्य राज्य मंत्री वी मुरलीधरन विपक्ष के 8 सदस्‍यों को बाकी सत्र के लिए निलंबित करने का प्रस्‍ताव पेश किया। ये प्रस्ताव सदन में ध्वनिमत से पारित हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो