scriptयोगी मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने सरकार पर खड़े किये सवालिया निशान | UP cabinet minster om prakash Rajbhar attacks on yogi government | Patrika News

योगी मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने सरकार पर खड़े किये सवालिया निशान

locationनई दिल्लीPublished: Mar 19, 2018 11:31:27 am

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता और कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने फिर किया सरकार पर हमला, कहा पागल हो गए हैं भाजपाई

om prakash rajbhar
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री और भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने चौबीस घंटे के भीतर भारतीय जनता पार्टी पर फिर से बड़ा हमला किया है।

पगलाए घूम रहे हैं भाजपा के नेता
उन्होंने बीजेपी नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि मैंने सरकार के भविष्य और जनता के बीच पनप रहे असंतोष को लेकर अपनी चिंता कई बार जताई है “लेकिन ये लोग 325 सीटें मिलने से पागल होकर घूम रहे हैं “। उत्तर प्रदेश सरकार में पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री राजभर ने कहा कि वो अब भी एनडीए का हिस्सा हैं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी गठबंधन धर्म का पालन नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार काम काज छोड़ कर सिर्फ मंदिर की राजनीति खेलने में लगी हुई है। पिछड़ों और गरीबों के कल्याण पर कोई ध्यान नहीं हैं. साल भर बाद भी प्रदेश में कोई उल्लेखनीय काम नहीं हुआ है।
चोबीस घंटे में दूसरा हमला

ओमप्रकाश राजभर का 24 घंटे में यह दूसरा हमला है। कल उन्होंने राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के समर्थन के सवाल पर भी कई बड़ी बाते कही थीं। कई मौकों पर सरकार से खुली नाराज़गी जता चुके राजभर ने कहा, “हालांकि हम अभी भाजपा के साथ गठबंधन में हैं, लेकिन सवाल यह है कि क्या भाजपा ने राज्यसभा और गोरखपुर तथा फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशी तय करने से पहले हमसे कोई सलाह ली थी?” राजभर ने कहा कि भाजपा ने नगरीय निकाय चुनाव में अपने प्रत्याशी खड़े किए, लेकिन क्या तब उसने गठबंधन धर्म निभाया? यहां तक कि लोकसभा उपचुनाव में भी भाजपा ने अपने सहयोगी दलों से यह नहीं पूछा कि उपचुनाव में उनकी क्या भूमिका होगी ?”

ओमप्रकाश राजभर के इस हमले के बाद बीजेपी की प्रदेश इकाई में हलचल तेज हो गई है। हालांकि अभी तक राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार के समर्थन को लेकर राजभर ने स्पष्ट रूप से कुछ भी नहीं कहा है। रविवार को एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा था कि भाजपा अपना गठबंधन धर्म नहीं निभाती तो वो उनके गुलाम बनकर सरकार में नहीं रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो