scriptलोकसभा में मुजफ्फरपुर रेप कांड पर हंगामा, सबूत मिटा देंगे तो पीडि़तों को कैसे मिलेगा न्‍याय? | uproar in LS on Muzaffarpur rape case, how will victims get justified? | Patrika News

लोकसभा में मुजफ्फरपुर रेप कांड पर हंगामा, सबूत मिटा देंगे तो पीडि़तों को कैसे मिलेगा न्‍याय?

Published: Aug 06, 2018 02:54:33 pm

Submitted by:

Dhirendra

कांग्रेस और अन्‍य विपक्षी दलों के हंगामे के कारण लोकसभा स्‍थगित करनी पड़ी।

nitish

लोकसभा में मुजफ्फरपुर रेप कांड पर हंगामा, सबूत मिटा देंगे तो पीडि़तों को कैसे मिलेगा न्‍याय?

नई दिल्‍ली। मुजफ्फरपुर रेप कांड सीएम नीतीश कुमार के ऊपर ऐसा धब्‍बा है जिसे वो शायद नहीं धो पाएंगे। ऐसा इसलिए कि नीतीश के राज में कैबिनेट मंत्री का करीबी ऐसा कुकृत्‍स को अंजाम दे सकता है इस बात का उन्‍हें अंदेशा नहीं था। अब सीएम इस मामले को जितना संभालने की कोशिश कर रहे हैं वो सुशासन बाबू के लिए उतना ही बड़ा नासूर बनता जा रहा है। सोमवार को कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने लोकसभा में स्‍थगन प्रस्‍ताव पेश कर दिया। इसको लेकर लोकसभा में विवाद इतना बढ़ा कि अध्‍यक्ष को सदन स्‍थगित करने तक का निर्णय लेना पड़ गया।
मुख्‍य गवाह को गायब कराने में सरकार शामिल
कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने कहा कि हमने सदन से आपराधिक कानून पास किया लेकिन बिहार में सबूत मिटा दिए जाएंगे तो पीड़ितों को कैसे न्याय मिलेगा। उन्‍होंने कहा कि जिन 40 लड़कियों के बलात्कार की पुष्टि हुई थी उन्हें तीन जगह शिफ्ट कर दिया गया। रेप कांड की मुख्य गवाह को मधुबनी में रखा गया, जहां से वह गायब है। उन्होंने गृहमंत्री से इस मामले में कार्रवाई की मांग की।
जवाब देने में आपत्ति क्‍या है
लोकसभा में प्रतिपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि गृहमंत्री सदन में हैं तो उन्हें जवाब देने में क्या आपत्ति है। उन्‍होंने कहा कि जिन सांसदों की आपत्ति है उसपर गृहमंत्री को सफाई देनी चाहिए।
सरकार के संरक्षण हुआ रेप कांड
आरजेडी सांसद जयप्रकाश यादव ने मुजफ्फरपुर रेप कांड में राज्य सरकार का हाथ होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बच्चियों के साथ बलात्कार हुआ और उनके साथ बहुत की खराब व्यवहार किया गया।
यह सिर्फ आपका मसला नहीं
विपक्ष के हंगामे के बीच लोकसभा अध्‍यक्ष सुमित्रा महाजन ने कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन और जेपी यादव से कहा कि आप दोनों ने जो मामला उठाया है वो सिर्फ आपका मामला नहीं है। महिलाओं पर अत्याचार कोई भी सहन नहीं कर सकता। इसीलिए सरकार ने सीबीआई जांच कराने का फैसला किया है। यह बहुत ही संवेदनशील मामला है और मेरी भी सरकार से मांग है कि जांच एकदम ठीक ढंग से कराई जाए।
निष्‍पक्ष जांच होगी
लोकसभा में संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने मुजफ्फरपुर रेप कांड पर कहा कि कई बार यह मुद्दा सदन में उठा है। गृहमंत्री भी कई बार जवाब दे चुके हैं। सीबीआई जांच निष्पक्ष होगी और जो सांसदों के मुद्दे हैं उन्हें भी गृहमंत्री के संज्ञान में लाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो