scriptबीजेपी विधायक ने बेटी की शादी के कार्ड पर छपवा दिया सरकारी Logo, जमकर हुई खिंचाई | uttarakhand gov logo on bjp mla suresh rathore daughter marriage card | Patrika News

बीजेपी विधायक ने बेटी की शादी के कार्ड पर छपवा दिया सरकारी Logo, जमकर हुई खिंचाई

locationनई दिल्लीPublished: Jan 10, 2018 05:59:13 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

बीजेपी विधायक ने सुरेश राठौर ने अपनी बेटी की शादी के कार्ड पर उत्तराखंड शासन का लोगो ही छपवा दिया है।

card
देहरादून। बीजेपी के मंत्री से लेकर विधायक तक अपने बच्चों की शादी में छपाए गए कार्ड को लेकर विवाद में रहते हैं। इस बार बीजेपी विधायक ने तो हद ही कर दी पार दी। उन्होंने बेटी की शादी के कार्ड में उत्तराखंड शासन का लोगो ही छपवा डाला। कार्ड बांटते ही यह सोशल मीड़िया पर भी वायरल हो गया। अधिकारियों के मुताबिक इस लोगो का इस्तेमाल सिर्फ शासकीय कार्यों में लिया जा सकता है। पर विधायक की मनमर्जी के आगे किसकी चलने वाली है।

विधायक बोले- ये अपराध नहीं
हरिद्वार के ज्वालापुर से विधायक सुरेश राठौर ने गोद ली बेटी मोनिका की शादी में यह कार्ड छपवाए हैं। इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि चूंकि वे इस समय सरकार का हिस्सा हैं, इसलिए इस लोगो का इस्तेमाल करना अपराध नहीं। इसके अलावा लोगों को यह क्यों नहीं दिखता कि मैं अपनी बेटी की तरह एक बच्ची की शादी करवा रहा हूं?

शादी का खर्च भी सरकार देगी?
इस कार्ड को जैसे ही न्यूज़ एजेंसी ने ट्वीटर एकाउंट पर शेयर किया तो कमेंटस आना शुरू हो गए। लोगों ने यह सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को ट्वीट करते हुए यह तक पूछ डाला सर क्या यह शादी सरकारी खर्चे से हो रही है। क्या इसमें टैक्स भरने वाले भी इन्वाइटेड हैं।

विधायक महोदय की अजीब सफाई
मामले ने जब तूल पकड़ना शुरू किया तो बीजेपी विधायक बचाव की मुद्रा में आते हुए कहा कि इस बच्ची के माता-पिता कि दुघर्टना में मौत हो गई थी। इसके बाद से मेरा परिवार ही इसका भरण पोषण कर रहा है। कार्ड पर लोगो छपवाने से लोगों में संदेश जाएगा की पार्टी उनकी सेवा के लिए तत्पर है। यह गलत नहीं है।

कानून का हुआ उल्लंघन
इस पर कानूनविदों का मत है कि सरकारी लोगो या इससे मिलता जुलता कोई भी चिन्ह इस्तेमाल करना कानून के खिलाफ है। गौरतलब है इससे पहले शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय अपने बेटे की शादी के कार्ड में तमाम गलतियों के चलते सुर्खियों में आए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो