scriptमोदी ने काशी में नौ को किया “स्वच्छ भारत” के लिए नोमिनेट | Varanasi: PM Modi nominates nines for Swachh Bharat Abhiyan | Patrika News

मोदी ने काशी में नौ को किया “स्वच्छ भारत” के लिए नोमिनेट

Published: Dec 25, 2014 06:45:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

मोदी
ने वाराणसी के लिए रवाना होने से पहले अटल बिहारी वाजपेयी के घर पर उन्हें
जन्मदिन पर बधाई दी

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को वाराणसी में अपने “स्वच्छ भारत” अभियान के लिए नौ लोगों को नोमिनेट किया है। इन नौ लोगों में सामाजिक कार्यकर्ता किरण बेदी, नागालैंड के राज्यपाल पद्मनाभ आचार्य, कॉमेडियन कपिल शर्मा, कथक नृत्यांगना सोनल मान सिंह, क्रिकेटर सौरभ गांगुली, इनाडु ग्रुप के रामोजी राव और ग्रुप के सभी सदस्य, इंडिया टुडे ग्रुप के अरूण पुरी और ग्रुप के पूरे सदस्य, इंडियन इंस्टि्यूट ऑफ चार्टड अकाउंटेट और मुंबई के डिब्बे वाले शामिल हैं।

गौरतलब है कि मोदी सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन को सुशासन दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया था। इसके तहत यूपी के भाजपा कार्यकर्ता, एमएलए और सांसदों ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत सफाई की। पीएम मोदी वाराणसी के लिए रवाना होने से पहले दिल्ली में अटल बिहारी वाजपेयी के घर पर उन्हें जन्मदिन पर बधाई देने गए थे। गौरतलब है कि अटल बिहारी वाजपेयी को मदन मोहन मालवीय के साथ भारत रत्न दिए जाने का ऎलान बुधवार को ही किया गया था।

पीएम मोदी ने वाराणसी में अस्सी घाट जाकर स्वच्छता अभियान की प्रगति का जायजा लिया जो कि उन्होंने पिछले महीने शुरू किया था। मोदी ने आठ नवंबर को अपने स्व च्छ भारत अभियान के हिस्से के रूप में गंगा के किनारे अस्सी घाट पर जमा गाद निकालने के लिए कुदाल उठाई थी।

पीएम मोदी ने वाराणसी में अस्सी घाट जाकर स्वच्छता अभियान की प्रगति का जायजा लिया जो कि उन्होंने पिछले महीने शुरू किया था। मोदी ने आठ नवंबर को अपने स्वच्छ भारत अभियान के हिस्से के रूप में गंगा के किनारे अस्सी घाट पर जमा गाद निकालने के लिए कुदाल उठाई थी। पीएम ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के प्रथम दौरे पर गत आठ नवम्बर को स्वच्छता अभियान के लिए नौ लोगों को नामित किया था जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव, क्रिकेटर सुरेश रैना, क्रिकेटर मो. कैफ, मशहूर गायक कैलाश खेर, भारतीय जनता पार्टी सांसद और भोजपुरी गायक मनोज तिवारी, साहित्यकार मनु शर्मा, संस्कृत विश्वविद्यालय चित्रकूट के स्वामी रामभद्राचार्य और साहित्यकार देवी प्रसाद द्विवेदी शामिल थे ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो