scriptवीर सावरकर के पोते रंजीत का बड़ा बयान, कहा-राहुल गांधी के खिलाफ करेंगे मानहानि केस | Veer Savarkar's grandson file Defamation case against Rahul Gandhi | Patrika News

वीर सावरकर के पोते रंजीत का बड़ा बयान, कहा-राहुल गांधी के खिलाफ करेंगे मानहानि केस

locationनई दिल्लीPublished: Dec 15, 2019 03:20:33 pm

Submitted by:

Shivani Singh

वीर सावरकर के पोते रंजीत ने उद्धव ठाकरे को याद दिलाया उनका वादा
सावरकर का अपमान करने पर राहुल पर कार्रवाई की उठाई मांग
राहुल गांधी ने भारत बचाव रैली में सावरकर का नाम लेकर BJP पर बोला था हमला

Ranjit Savarkar

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से वीर सावरकर का नाम लेकर मोदी सरकार पर हमला बोलने का मामला लगातार गरमाता जा रहा है। वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर अपने दादा का सार्वजनिक रूप से अनादर करने की वजह से राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस करने जा रहे हैं। बता दें कि इससे पहले सावरकर के पोते रंजीत ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से राहुल के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी।

यह भी पढ़ें

CAB पर असम में जारी है बवाल, पीएम मोदी और शाह से सीएम सर्बानंद सोनोवाल आज करेंगे मुलाकात

उद्धव ठाकरे को याद दिलाया वादा

 

uddhav_1572238125_618x347.jpeg
राहुल गांधी के बयान पर बोलते हुए रंजीत सावरकर ने कहा था कि यह अच्छा है कि वे सावरकर नहीं हैं। नहीं तो हम सबको अपना मुंह छिपाना पड़ता। उन्होंने कहा कि हम दावा करते हैं कि शिवसेना प्रमुख अपना वादा निभाएंगे। रंजीत ने उद्धव को याद दिलाते हुए कहा कि वह कई बार यह कह चुके हैं कि अगर किसी ने सावरकर का अपमान किया तो वे उसे सार्वजनिक रूप से पीटेंगे।
सावरकर के पोते ने राहुल पर बोला हमला

freepressjournal_2019-11_48caa54b-9329-42f3-9a0d-68b30145d818_ejaknqiuuaausch.jpg
वहीं, सावरकर के पोत ने आगे कहा कि राहुल गांधी को अपनी दादी इंदिरा गांधी का आभारी होना चाहिए, जिन्होंने अपना सरनेम (नेहरू) छोड़ दिया। अगर वे नेहरू सरनेम रखते तो उन्हें सभी ब्रिटिश नौकर समझते, क्योंकि जवाहरलाल नेहरू ब्रिटेन के प्रति वफादार थे। उन्होंने सन 1946 में मंत्री के तौर पर वाइसराय काउंसिल में काम करना मंजूर किया था।
क्या कहा था राहुला गांधी ने

freepressjournal_2019-12_f3b9722f-c96b-48aa-af9a-1d149fa6a949_rahul_gandhi.jpg
IMAGE CREDIT: लने का
गौरतलब है कि शनिवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस ने भारत बचाव रैली की थी। रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि मैं मर जाऊंगा लेकिन अपने रेप वाले बयान पर माफी नहीं मांगूगा, क्योंकि मेरा सरनेम सावरकर नहीं गांधी है।
आपको बता दें कि राहुल गांधी के इस बयान के बाद काफी बवाल मचा हुआ है। राहुल के बयान पर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने शिवसेना से जवाब मांगा है। वहीं, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि पार्टी सावरकर का अपमान किसी भी कीमत पर सह नहीं सकती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो