scriptVeerappa Moily Talk On Congress and G-23 Rebellions Tension | वीरप्पा मोइली की G-23 नेताओं से अपील- सब्र रखें... बीजेपी समेत अन्य दल आएंगे और चले जाएंगे, लेकिन कांग्रेस ही है जो यहां रहेगी | Patrika News

वीरप्पा मोइली की G-23 नेताओं से अपील- सब्र रखें... बीजेपी समेत अन्य दल आएंगे और चले जाएंगे, लेकिन कांग्रेस ही है जो यहां रहेगी

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस में एक बार फिर रार शुरू हो गई है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की ओर से शुरू किए गए कथिक बागी समूह G-23 के सदस्यों के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है। इस बीच पार्टी के दिग्गज नेता विरप्पा मोइली ने कांग्रेस और जी-23 के बीच तनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है।

नई दिल्ली

Updated: March 19, 2022 07:43:20 am

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव ने जहां बीजेपी के विकास मॉडल को हरी झंडी दी वहीं कांग्रेस खेमे में हर बार की तरह एक बार फिर खटपट शुरू हो गई। पार्टी अध्यक्ष से लेकर शीर्ष नेतृत्व तक बदलाव की मांग फिर उठने लगी। खास तौर पर पार्टी के कथित बागी नेताओं के समूह जी-23 ने पार्टी में बड़े बदलाव को लेकर अपनी आवाज फिर बुलंद की है। जो बताता है कि कांग्रेस और G-23 के बीच सबकुछ ठीक नहीं है। इस तनाव के बीच पार्टी के दिग्गज नेता विरप्पा मोइली का बड़ा बयान सामने आया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता एम. वीरप्पा मोइली गांधी परिवार के समर्थन में सामने आए हैं। उन्होंने कांग्रेस के बागी गुट पर निशाना साधते हुए कहा कि सिर्फ इसलिए कि हम सत्ता में नहीं हैं कांग्रेस नेताओं या कार्यकर्ताओं को घबराना नहीं चाहिए।
Veerappa Moily Talk On Congress and G-23 Rebellions Tenssion
Veerappa Moily Talk On Congress and G-23 Rebellions Tension

दल आएंगे-जाएंगे कांग्रेस हमेशा रहेगी

मोइली ने कथित बागी नेताओं को नसीहत देते हुए कहा कि, बीजेपी समेत अन्य दल आएंगे और चले जाएंगे, लेकिन कांग्रेस ही है जो यहां रहेगी।

यह भी पढ़े - G-23 का सख्त संदेश, कांग्रेस के टुकड़े नहीं चाहते, लेकिन गांधी परिवार के वफादारों को जाना होगा

हमें इस देश के दलितों और पिछड़ो के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए और उनके लिए उम्मीद नहीं खोनी चाहिए मोइली ने कहा कि, सोनिया गांधी कांग्रेस पार्टी के अंदर सुधार लाना चाहती हैं, लेकिन उनके आसपास के लोगों ने इसे तोड़ दिया है। लगता है उनके आस-पास रहने वाले ये नहीं चाहते हैं कि कांग्रेस में बदलाव हो।

बीजेपी और अन्य दलों पर भी साधा निशाना

कांग्रेस के कद्दावर नेता विरप्पा मोइली ने जी-23 के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी और अन्य दलों को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि, बीजेपी और अन्य दल ट्रांजिट यात्री हैं वे आएंगे और जाएंगे। बीजेपी एक बारहमासी पार्टी नहीं हो सकती है। मोदी के बाद राजनीति की उथल-पुथल को बीजेपी बर्दाश्त नहीं कर पाएगी।
कांग्रेस को कमजोर कर रहे कुछ नेता

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने G-23 नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि, कुछ नेता कांग्रेस पार्टी को कमजोर कर रहे हैं। मोइली का निशाना कपिल सिब्बल समेत कुछ नेताओं पर था। हालांकि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया।

बता दें कि कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर गुलाम नबी आज़ाद के घर बागी नेताओं की बैठक हो रही है। इस बैठक में कांग्रेस नेता पार्टी की कमान एक परिवार से हटाकर सामुहिक नेतृत्व की ओर चलने पर जोर दे रहे हैं।

यह भी पढ़े - जानिए AAP ने शपथ समारोह में कितना पैसा किया खर्च

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Cabinet Expansion Live Updates: विजय कुमार चौधरी, विजेंद्र यादव, तेज प्रताप सहित इन विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथदलित वोट छिटकने का डर: डैमेज कंट्रोल में जुटे सत्ता-संगठन, आधा दर्जन मंत्रियों ने जालोर में डेरा डालाकौन होगा बिहार का नेता प्रतिपक्ष: जेपी नड्डा की मौजूदगी में दिल्ली में बैठक, इन मुद्दों पर भी होगी चर्चाFIFA ने भारतीय फुटबॉल महासंघ को किया सस्पेंड; महिला वर्ल्ड कप की मेजबानी भी छीनीमहागठबंधन सरकार बनते आनंद मोहन को मिली आजादी, पटना में परिजनों से मिले, जेल के बदले सर्किट हाउस में बिताई रातसीएम गहलोत का आज से तीन दिवसीय गुजरात दौरा, चुनावी तैयारियों पर पार्टी नेताओं के साथ होगा संवादतेज हवा और झमाझम बारिश से लखनऊ में ऐतिहासिक भूल भुलैया का गुम्बद गिरापूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति, पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.