scriptउपराष्ट्रपति नायडू ने राज्यसभा बार-बार बाधित होने पर जताई चिंता, बुधवार की रात्रिभोज को किया रद्द | Vice President Naidu expressed concern over repeated disruption of RS | Patrika News

उपराष्ट्रपति नायडू ने राज्यसभा बार-बार बाधित होने पर जताई चिंता, बुधवार की रात्रिभोज को किया रद्द

locationनई दिल्लीPublished: Mar 20, 2018 07:39:32 pm

Submitted by:

Mazkoor

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने अपने चैंबर में विभिन्न दलों के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की और सदन में चल रहे गतिरोध के बारे में चिंता व्यक्त की।

Vice persident venkiya naidu

नई दिल्ली। ऊपरी सदन राज्यसभा के कामकाज में बार-बार रुकावटों के बावजूद अध्यक्ष एम. वेंकैया नायडू ने राज्यसभा के सदस्यों के लिए बुधवार को आयोजित होने वाली रात्रिभोज की मेजबानी को रद्द कर दिया है। हालांकि नायडू को उम्मीद थी कि सदन की कार्यवाही सामान्य हो जाएगी।
सूत्रों के मुताबिक रात्रि भोज की तैयारियां पिछले हफ्ते ही पूरी हुो चुकी थी। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने इस रात्रि भोज के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, के साथ सत्ता पक्ष और विभिन्न विपक्षी दलों के वरिष्ठ नेताओं को इस रात्रिभोज में आमंत्रित किया था।

डिनर कर लौट रहे परिवार को बदमाशों ने घेरा, युवती को मारी गोली

राज्यसभा के कामकाज से नाखुश उपराष्ट्रपति
आपको बता दें कि उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने अपने चैंबर में विभिन्न दलों के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की और सदन में चल रहे गतिरोध के बारे में चिंता व्यक्त की। साथ हीं राज्यसभा अध्यक्ष वेंकैया नायडू ने सभी को अवगत कराया कि बुधवार को आयोजित रात्रिभोज को रद्द किया जाता है।
सूत्रों के मुताबिक राज्यसभा अध्यक्ष वेंकैया नायडू का मानना था कि लगातार दो सप्ताह से अधिक समय तक राज्यसभा के कामकाज सही से नहीं हो पा रहा है और ऐसे में रात्रिभोज करना सही नहीं है। उन्होंने कहा हमसब को एक जनप्रतिनिधि होने के नाते इस बात का खास ध्यान रखा जाना चाहिए कि संसद के समय का सद्उपयोग जनता के विकासोन्मुखी काम के लिए हो।

VIDEO: नामांकन दाखिले में सामने आया डॉ. किरोड़ी मीणा की संपत्ति का ब्यौरा, जानकार हर कोई है हैरान!

आंध्र प्रदेश के विशेष व्यंजन परोसने की थी योजना

बता दें कि वेंकैया नायडू ने इस विशेष रात्रिभोज के लिए आंध्र प्रदेश के विशेष व्यंजन को परोसने और साथ ही खाना बनाने वाले रसोईयों को बुलाने की योजना बनाई थी ।
गौरतलब है कि उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने इससे पहले पिछले हफ्ते संविधान क्लब में संसद सदस्यों के लिए आयोजित बैडमिंटन टूर्नामेंट के उद्घाटन से भी इनकार कर दिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो