scriptविजय माल्या भगोड़ा घोषित हुआ तो खुश हुई बीजेपी, पात्रा बोले- ये मोदी सरकार की जीत | Vijay Mallya first fugitive economic offender bjp says This Modi government victory | Patrika News

विजय माल्या भगोड़ा घोषित हुआ तो खुश हुई बीजेपी, पात्रा बोले- ये मोदी सरकार की जीत

locationनई दिल्लीPublished: Jan 05, 2019 08:04:22 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

मुंबई की एक अदालत ने शनिवार को फरार चल रहे शराब कारोबारी विजय माल्या को भगोड़ा आर्थिक अपराधी कानून 2018 के तहत भगोड़ा करार दिया है, जोकि जांच एजेंसियों की एक बड़ी जीत है।

Vijay Mallya

विजय माल्या भगोड़ा घोषित हुआ तो खुश हुई बीजेपी, पात्रा बोले- ये मोदी सरकार की जीत

नई दिल्ली। भारतीय बैंकों का 9000 करोड़ रुपए लेकर फरार चल रहे शराब कारोबारी विजय माल्या को भगोड़ा घोषित किए जाने पर बीजेपी ने खुशी जाहिर की है। बीजेपी ने इसे मोदी सरकार की जीत बताते हुए अपनी पीठ थपथपाई है। पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि सरकार ने पिछले साल जुलाई में भगोड़ा आर्थिक अपराधी कानून बनाया था। इसी वजह से माल्या इसके तहत पहला आर्थिक अपराधी घोषित हुआ है ।

माल्य को पाल-पोस रही थी कांग्रेस: संबित पात्रा

संबित पात्रा ने कहा कि माल्या बैंकों का 9000 करोड़ रुपए का घोटाला कर विदेश भाग गया था जिसके खिलाफ कार्रवाई की सरकार हर संभव कोंशिश कर रही है । उन्होंने कांग्रेस पर माल्या को पालने पोसने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस पार्टी के शासन के दौरान उसकी कंपनी को दिवालिया होने के बावजूद कर्ज दिया गया और फिर कर्ज का पुनर्गठन भी किया गया ।

‘यूपीए सरकार को माल्या ने कहा था धन्यवाद’

बीजेपी प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि माल्या ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार के प्रधानमंत्री को और अधिक कर्ज दिलाने के लिए पत्र लिखा था। पात्रा ने दावा किया कि पूर्व में लिए गए कर्ज में मदद के लिए माल्या ने सरकार को धन्यवाद भी दिया था ।

माल्या घोषित हुआ देश का पहला आर्थिक भगोड़ा

मुंबई की एक अदालत ने शनिवार को फरार चल रहे शराब कारोबारी विजय माल्या को भगोड़ा आर्थिक अपराधी कानून 2018 के तहत भगोड़ा करार दिया है, जोकि जांच एजेंसियों की एक बड़ी जीत है। मुंबई स्थित धनशोधन निवारक अधिनियम (पीएमएलए) की विशेष अदालत ने पिछले साल जून में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दाखिल एक मुकदमे में आदेश दिया है। एफईओए के तहत अपने तरह के पहले मामले में पिछले साल 22 जून को ईडी ने विशेष पीएमएलए अदालत से माल्या को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित करने की मांग की थी, ताकि उसकी अनुमानित 12,000 करोड़ रुपए से अधिक की सारी जायदाद अधिनियम के तहत जब्त की जाए।

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो