सीएम विजय रूपाणी से लिया गया इस्तीफा, अगले 10 दिन में कोई पाटीदार नेता सीएम पद की लेगा शपथ: हार्दिक

Anil Kumar

Publish: Jun, 14 2018 07:12:01 PM (IST)

राजनीति
सीएम विजय रूपाणी से लिया गया इस्तीफा, अगले 10 दिन में कोई पाटीदार नेता सीएम पद की लेगा शपथ: हार्दिक

हार्दिक पटेल ने गुरुवार को कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से इस्तीफा ले लिया गया है।

अहमदाबाद। गुजरात की राजनीति में एक भूचाल आ गया है। दरअसल पाटीदार अमानत आन्दोलन के नेता हार्दिक पटेल ने गुरुवार को कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से इस्तीफा ले लिया गया है। दरअसल हार्दिक पटेल ने दावा करते हुए कहा कि सीएम विजय रूपाणी से भाजपा आलाकमान ने इस्तीफा ले लिया है और अगले 10 दिनों में कोई पाटीदार नेता गुजरात के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। हालांकि इन खबरों के बीच जब बनासकांठा में एक कार्यकर्म में भाग लेने पहुंचे सीएम विजय रूपाणी से पत्रकारों ने इस बाबत पूछा तो उन्होंने इसी सिरे से खारिज करते हुए कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने इस खबर को बताया अफवाह

आपको बता दें कि हार्दिक पटेल के इस बयान के बाद गुजरात की सियासत में मचे वबाल के बीच उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा है कि यह सब अफवाह है। हालांकि खबर यह भी है कि जब से नितिन पटेल अपने सभी कार्यकर्मों को छोड़कर आलाकमान से दिल्ली चले गए हैं। आपको बता दें कि हार्दिक पटेल ने अपने दावे के समर्थन में मुख्यमंत्री पद के लिए दो दावेदारों के नाम की चर्चा की है। हार्दिक पटेल ने कहा कि वटवा सीट से विधायक और गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा एवं गुजरात भाजपा के संगठन महामंत्री रह चुके संघ के विश्वस्त भीकू भाई दलसाणीया अगले मुख्यमंत्री के तौर पर पद संभालेंगे।

हार्दिक पटेल ने राहुल गाँधी की ली चुटकी,जानिये देश में अब क्या चाहते हैं हार्दिक

दूसरी बार सीएम बने हैं विजय रूपाणी

आपको बता दें कि गुजरात के सीएम विजय रूपाणी अपने राजनीतिक करियर में दूसरी बार मुख्यमंत्री बने हैं। अगस्त 2016 में पहली बार वे गुजरात राज्य के सीएम बने तो वहीं दूसरी बार 2017 में एक बार फिर से सीएम की कुर्सी पर बैठे। बता दें कि इससे पहले वे 2014 में पहली बार राजकोट पश्चिम से विधायक बने और आनंदीबेन पटेल के मंत्रीमंडल में कैबिनेट मंत्री बने। इसके बाद 2016 में वे गुजरात भाजपा का अध्यक्ष बनाए गए। गौरतलब है कि बीते वर्ष 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने कड़ी मशकत के बाद जीत दर्ज की थी।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned