लालू की पार्टी में जारी है फूट! उपाध्यक्ष Vijendra Yadav ने पद और पार्टी से दिया इस्तीफा

  • Bihar: RJD में नहीं थम रहा सियासी बवाल
  • अब विजेन्द्र यादव ( Vijendra Yadav ) ने उपाध्यक्ष पद और पार्ट से दिया इस्तीफा
  • RJD में लगातार जारी है इस्तीफे का दौर

By: Kaushlendra Pathak

Published: 27 Jun 2020, 05:34 PM IST

नई दिल्ली। बिहार ( Bihar ) में विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunav) से पहले ही सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav ) की पार्टी में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। पार्टी से एक और वरिष्ठ नेता ने इस्तीफा दे दिया है। इस इस्तीफे से बिहार में सियासी भूचाल आ गया है। क्योंकि, अभी कुछ दिन पहले ही RJD के पांच विधायक पार्टी छोड़कर JDU में शामिल हो गए थे। वहीं, वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ( Raghuvansh Prasad Singh ) ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

Lalu Prasad के करीबी माने जाते हैं विजेन्द्र यादव

जानकारी के मुताबिक, वरिष्ठ नेता विजेन्द्र यादव ( Vijendra Yadav ) ने प्रदेश उपाध्यक्ष ( Vice Prsident ) के पद और पार्टी दोनों से इस्तीफा दे दिया है। सियासी जानकारों के अनुसार विजेन्द्र यादव लालू प्रसाद यादव ( Lalu Yadav ) के बेहद करीबी माने जाते हैं। भोजपुर ( Bhojpur ) एरिया में विजेन्द्र यादव की अच्छी पकड़ थी। लेकिन, बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से वह पार्टी से नाराज चल रहे थे। वहीं, इस्तीफा देने के बाद विजेन्द्र यादव ने कहा कि काफी समय से पार्टी में उनकी उपेक्षा की जा रही थी, जिसके कारण उन्होंने इस्तीफा दिया है।

सम्मान के साथ जो पार्टी बुलाएगी, वहीं जाऊंगा- विजेन्द्र यादव

वहीं, जब विजेन्द्र यादव से पूछा गया कि अब वह किस पार्टी का दामन थामेंगे तो उन्होंने कहा कि अभी इस पर कोई फैसला नहीं लिया। हालांकि, उन्होंने यह जरूर कहा कि जो भी पार्टी सम्मान के साथ बुलाएगी, उसके साथ जाऊंगा। यादव ने कहा कि अभी तक किसी दल के नेता के साथ बात नहीं हुई है। उन्होंने कहा जिस दल में जाऊंगा उसी से चुनाव लड़ूंगा। विजेन्द्र यादव ने कहा कि अभी अपने लोगों के साथ बैठक विचार करूंगा, उसके बाद आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

दो बार विधायक रह चुके हैं विजेन्द्र यादव

यहां आपको बता दें कि विजेन्द्र यादव आरा के संदेश विधानसभा सीट से दो बार विधायक रह चुके हैं। ऐसी चर्चा है कि चुनाव से पहले विजेन्द्र यादव के पार्टी छोड़ने से RJD को जरूर नुकसान होगा। वहीं, खबर ये भी है कि कई और नेता राजद को छोड़ सकते हैं। यहां आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से RJD में सियासी भूचाल आया हुआ है। कई नेता पार्टी छोड़कर दूसरे दल में जा चुके हैं। वहीं, खबर ये भी है कि रघुवंश प्रसाद भी जल्द ही पार्टी से इस्तीफा दे सकते हैं।

Show More
Kaushlendra Pathak Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned