scriptविशाखापट्टनम गैस हादसाः मरने वालों की संख्या हुई 11, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान | Vizag gas leak CM Jaganmohan Reddy annoucne compensation 11 dies | Patrika News

विशाखापट्टनम गैस हादसाः मरने वालों की संख्या हुई 11, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

locationनई दिल्लीPublished: May 07, 2020 05:33:57 pm

Vizag Gas leak tragedy अब तक 11 लोगों की हुई मौत
CM Jaganmohan Rreddy ने किया मुआवजे का ऐलान
सीएम ने अस्पतालों में जाना पीड़ितों का हाल

CM Announce compensation

सीएम जगनमोहन रेड्डी ने किया मुआवजे का ऐलान

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश ( Andhra Pradesh ) के विशाखापट्टनम ( visakhapattnam ) की एलजी पॉलीमर्स फैक्ट्री ( LG polymers Factory ) गैस रिसाव हादसे ( Vizag gas leak ) की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो चुकी है। वहीं एक हजार से ज्यादा लोग इस गैर रिसाव की वजह से प्रभावित हुए हैं। इस बीच मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ( Jagan Mohan Reddy ) किंग जार्ज अस्पताल पहुंचे और पीड़ितों का हाल जाना। इसके बाद सीएम रेड्डी ने इस हादसे में प्रभावित लोगों के लिए मुआवजे का ऐलान किया।
मुख्यमंत्री ने गैस रिसाव हादसे में मारे लोगों के परिजनों को 1-1 करोड़ रुपए मुआवजे की घोषणा की।
भारत की सीमा में शामिल हुआ गिलगित-बाल्टिस्तान, पाकिस्तान को एक और करार जवाब

https://twitter.com/hashtag/VizagGasLeakage?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
प्रवासियों की घर वापसी के बीच सरकार का बड़ा फैसला, अब काम के घंटे 8 बढ़ाकर किए 12
5 सदस्यों की कमेटी करेगी जांच
सीएम जगह मोहन रेड्डी ने अस्पतालों में मरीजों का हाल जानन के बाद मुआवजे का ऐलान किया। उन्होंने मृतक के परिजनों को 1-1 करोड़ रुप देने का ऐलान किया है, जबकि पीड़ित को 10-10 लाख रुपए देने की घोषणा की है। इतना ही नहीं जिन लोगों को अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया है उन्हें भी 1-1 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी।
इसके अलावा उन्होंने उन मरीजों को 10-10 लाख रुपए देने का ऐलान किया जिनका अस्पताल में वेंटिलेटर पर इलाज चल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि इस पूरे मामले की जांच पांच सदसयीय कमेटी करेगी।
उधर..राष्ट्रीय आपदा मोचन बल ( NDRF ) के महानिदेशक एस एन प्रधान ने कहा कि संयंत्र से रिसाव अब बहुत कम हो गया है लेकिन एनडीआरएफ कर्मी इसे पूरी तरह से बंद करने तक मौके पर मौजूद रहेंगे।
जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर
राज्य के आईटी एवं उद्योग मंत्री एम गौतम रेड्डी ने बताया कि विशाखापत्तनम में उद्योग विभाग में महाप्रबंधक के कार्यालय में एक हेल्पडेस्क बनाया गया है। उन्होंने कहा कि लोग उप निदेशक एस प्रसाद राव से उनके मोबाइल नंबर 7997952301 और 891923934 पर संपर्क कर सकते हैं।
इसके अलावा एक अन्य अधिकारी आर ब्रह्म से का मोबाइल नंबर 9701197069 भी साझा किया गया है। इन नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो