scriptपीडीपी विधायकों से ‘भारत माता की जय’ सुनने का इंतजार : उमर | Waiting for PDP MLAs to say Bharat Mata Ki Jai : Omar Abdullah | Patrika News

पीडीपी विधायकों से ‘भारत माता की जय’ सुनने का इंतजार : उमर

Published: Apr 03, 2016 08:33:00 pm

शिव सेना भी पहले यह मुद्दा उठा चुकी है कि कश्मीरी पंडितों के सम्मान में महबूबा मुफ्ती भारत माता की जय का नारा लगाएंगी या नहीं

Omar Abdullah

Omar Abdullah

श्रीनगर। ‘भारत माता की जय’ वाले नारे को लेकर उठे विवाद के बीच जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी-पीडीपी गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि सोमवार को प्रदेश में सरकार गठन के बाद वह इस बात का इंतजार करेंगे की पीडीपी के विधायक ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाएंगे। रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणनवीस ने इस विवाद में कूदते हुए कहा था कि जिन लोगों को भारत माता की जय का नारा लगाने में दिक्कत है, उन्हें भारत में रहने का हक नहीं है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने यह बयान नागपुर में आयोजित एक रैली में दिया। उन्होंने कहा, मुझे समझ नहीं आ रहा है कि हम जा कहां रहे हैं। अपने ही देश में भारत माता की जय बोलने में कैसी शर्म। जिन लोगों को इसे बोलने में दिक्कत हैं, उन्हें देश में रहने का अधिकार नहीं है। जिन्हें यहां रहना है, उन्हें भारत माता की जय बोलना ही होगा।

महाराष्ट्र के सीएम के इस बयान के बाद नेशनल कांफ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा, उम्मी करता हूं की कल (सोमवार) को शपथग्रहण समारोह के तुरंत बाद भाजपा-पीडीपी के सदस्य यह नारा लगाते हैं या नहीं। उल्लेखनीय है कि जनवरी में मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की मौत के करीब दो महीने बाद यह गठबंधन फिर से जीवित हुए हैं।

शिव सेना भी पहले यह मुद्दा उठा चुकी है कि कश्मीरी पंडितों के सम्मान में महबूबा मुफ्ती भारत माता की जय का नारा लगाएंगी या नहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो