scriptJNU समेत कई मुद्दों पर संसद में चर्चा को तैयार सरकारः नायडू | We are ready to debate on JNU and many other issues in Parliment, said Venkaiah Naidu | Patrika News

JNU समेत कई मुद्दों पर संसद में चर्चा को तैयार सरकारः नायडू

Published: Feb 22, 2016 01:02:00 pm

नायडू ने कहा कि संसद का बजट सत्र आने वाला है तथा इस सत्र में कई महत्वपूर्ण विधेयकों को लाया जाएगा

Venkaiah Naidu

Venkaiah Naidu

रायपुर। संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने आने वाले बजट सत्र के सुचारू रूप से चलने पर भरोसा जताया है। नायडू ने कहा है कि सरकार JNU मामले समेत सभी विषयों पर चर्चा कराने के लिए तैयार है। नायडू ने रविवार को संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि संसद का बजट सत्र आने वाला है तथा इस सत्र में कई महत्वपूर्ण विधेयकों को लाया जाएगा।

पिछले दो सत्रों में काम नहीं हो पाने का ठीकरा कांग्रेस के सर पर फोड़ते हुए उन्होंने कहा कि इससे पहले दो सत्रों में विपक्षी दलों ने सदन नहीं चलने दिया और खास काम नहीं हो पाया। साथ ही उन्होंने इस सत्र के दौरान विपक्षी दलों से सदन चलाने में सहयोग की उम्मीद जताते हुए यह भी कह कि पिछले दिनों हुई बैठकों में सभी पार्टियों के नेताओं के साथ हुई बातचीत के आधार पर ऐसी उम्मीद है कि सभी दल चाहते हैं कि सदन सुचारू रूप से चलेगा। गौरतलब है कि जीएसटी बिल को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ भी बातचीत की थी।

kashmir-encounter-gunbattle-on-1178490/#sthash.MPgXWu8v.dpuf”>J&K एनकाउंटरः 2 कैप्टन सहित 5 जवान शहीद, 1 आतंकी ढेर

नायडू ने कहा कि कई ऐसे महत्वपूर्ण विधेयक हैं जो देश के लिए जरूरी है। सरकार कोशिश करेगी कि आगामी बजट सत्र में सभी महत्वपूर्ण बिल पास हो। केंद्रीय सरकार ने विपक्ष से अनुरोध किया है कि बजट सत्र ठीक तरीके से चले तथा सभी विधेयक पारित हो। जिसे जिस विषय पर आपत्ति है तब वह सदन में अपनी बात रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में विरोध होना स्वाभाविक है। लेकिन लंबे समय तक सदन को चलने नहीं देने से सदन को हानि होगी।


नायडू ने कहा कि कुछ मामलों को लेकर ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि सदन में गतिरोध होगा तथा सदन नहीं चलेगा। लेकिन ऐसा नहीं है तथा पूर्ण विश्वास है कि सदन ठीक तरीके से चलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो