scriptपश्चिम बंगाल में BJP को बड़ा झटका, बैरकपुर के भाजपा सांसद अर्जुन सिंह TMC में हुए शामिल | West Bangal BJP MP Arjun Singh Join TMC in kolkata | Patrika News

पश्चिम बंगाल में BJP को बड़ा झटका, बैरकपुर के भाजपा सांसद अर्जुन सिंह TMC में हुए शामिल

locationनई दिल्लीPublished: May 22, 2022 05:06:18 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

BJP MP Arjun Singh Join TMC: पश्चिम बंगाल में बैरकपुर लोकसभा सीट से भाजपा सांसद रहे अर्जुन सिंह ने आज टीएमसी का दामन थाम लिया है। वो इससे पहले भी टीएमसी में थे। लिहाजा यह उनकी घरवापसी है।

bjp_mp_arjun_singh.jpg

West Bangal BJP MP Arjun Singh Join TMC

BJP MP Arjun Singh Join TMC: पश्चिम बंगाल में आज भारतीय जनता पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। भाजपा सांसद और पार्टी उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह आज टीएमसी में शामिल हो गए है। अर्जुन सिंह राज्य की बैरकपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं। आज उन्होंने कोलकाता में टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी से मुलाकात की। जिसके बाद भाजपा को छोड़कर टीएमसी में शामिल होने की घोषणा की।

बताते चले कि अर्जुन सिंह दबंग छवि के नेता माने जाते हैं। वो पहले टीएमसी में ही थे। लेकिन आम चुनाव से पहले टीएमसी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेद्वी को हराकर लोकसभा का चुनाव जीता था। बैरकपुर क्षेत्र में उनकी लोकप्रियता लोगों के सिर चढ़कर बोलती है। टीएमसी में उनकी घरवापसी से तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में उत्साह है। जबकि भाजपा खेमे में उदासी है।

https://twitter.com/ANI/status/1528330940941905922?ref_src=twsrc%5Etfw

उल्लेखनीय हो कि अर्जुन सिंह से पहले भाजपा सांसद बाबूल सु्प्रियो ने टीएमसी का दामन थामा था। ऐसे् में अब टीएमसी ने भाजपा के दूसरे सांसद को अपने खेमें में लाने में सफलता हासिल की है। अर्जुन सिंह का भाजपा छोड़ना पार्टी के लिए इसलिए भी बड़ा झटका माना जा रहा है कि क्योंकि कुछ दिनों पहले ही पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल का दौरा किया था।

अमित शाह के दौरे से कुछ ही दिनों बाद भाजपा छोड़कर अर्जुन सिंह टीएमसी में शामिल हो गए हैं। बताते चले कि विधानसभा चुनाव के दौरान अर्जुन सिंह ने ममता बनर्जी के खिलाफ जमकर बयानबाजी की थी। लेकिन अब वो फिर से टीएमसी में शामिल हो गए हैं। अर्जुन सिंह ने बीते दिनों भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर बंगाल में भाजपा नेतृत्व के बारे में जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था कि राज्य में समर्पित कार्यकर्ताओं को काम नहीं करने दिया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो